nayaindia CBI Raid: CBI का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली से पंजाब....
इंडिया ख़बर

CBI का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली से पंजाब तक ताबड़तोड़ छापेमारी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | CBI Raid: भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर सीबीआई पूरे एक्शन के मूड में दिख रही है। बुधवार को CBI टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली से लेकर पंजाब तक कई राज्यों में 50 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) में कथित घोटाले से जुड़े मामले को लेकर आज राजधानी दिल्ली समेत हरियाणा और पंजाब में भी कई जगहों पर छापेमारी की है। फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े घोटाले में सीबीआई ने 74 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। छापेमारी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने अलग-अलग ठिकानों से केस से जुड़े दस्तावेज बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि, सीबीआई भ्रष्टाचार की कई शिकायतों के बाद गत 6 महीने से खुफिया जानकारी जुटा रही थी।

ये भी पढ़ें:- देश में आज सामने आए 171 नए संक्रमित, एक्टिव केस हुए 2,342

ये भी पढ़ें:- भाजपा देश में नफरत फैला रही: राहुल गांधी

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India) के अधिकारियों सहित अनाज मिलों के मालिकों के ठिकानों पर सीबीआई टीम छापेमारी कर रही है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, इस मामले में राज्य सरकारों के रोल की भी जांच होगी। खराब क्वालिटी के अनाज को अच्छे क्वालिटी का बता कर भ्रष्टाचार किया जा रहा था। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि एफसीआई में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है।

ये भी पढ़ें:- एएसआई शंभु दयाल दयाल के परिवार को एक करोड़ अनुग्रह राशि घोषित

ये भी पढ़ें:- केजरीवाल ने फिल्म ‘आरआरआर’ की टीम को ग्लोडन ग्लोब्स पुरस्कार के लिए दी बधाई

CBI Raid: गौरतलब है कि, सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम में कथित घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोप के तहत मामला दर्ज किया था। जिसके बाद इस मामले में एफसीआई के एक अधिकरी की गिरफ्तारी हुई थी। एफसीआई में उप महाप्रबंधक (डीजीएम) को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद सीबीआई ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें:- शतक से चूककर भी रिकॉर्ड बना गए Rohit Sharma, बने पहले बल्लेबाज

ये भी पढ़ें:- पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन शुरू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

    Naya India स्क्रॉल करें