nayaindia CBI Sisodia सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ टली
ताजा पोस्ट

सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ टली

February 20, 2023

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रविवार को सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वे बजट में बिजी हैं इसलिए उनको कोई और समय दिया जाएगा। सीबीआई ने उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया और कहा कि जल्दी ही नई तारीख बताई जाएगी। गौरतलब है कि सीबीआई ने दिल्ली की नई शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर उनको पूछताछ के लिए बुलाया था। पहले एक बार सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है।

बहरहाल, रविवार को सीबीआई से पूछताछ के मामले में मनीष सिसोदिया ने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा- आज मेरी गिरफ्तारी हो सकती थी। मुझे सुबह से ही आशंका थी कि भाजपा मुझे अरेस्ट करवाएगी, लेकिन मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता हूं और न ही सीबीआई के सवालों से भाग रहा हूं। मैं सीबीआई के हर सवाल का जवाब दूंगा। दूसरी ओर सीबीआई के सामने हाजिर नहीं होने पर सिसोदिया के ऊपर भाजपा ने हमला किया। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि सिसोदिया सीबीआई का सामना करने से डर रहे हैं।

गौरतलब है कि सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं गए। उन्होंने कहा- दिल्ली बजट 2023-24 की तैयारी चल रही है और मैं इसी काम में बिजी हूं। इसलिए मुझे एक हफ्ते का समय दिया जाए। सीबीआई ने सिसोदिया के अनुरोध पर उनको राहत दे दी। अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के लिए जल्दी ही दूसरा समन जारी किया जाएगा।

मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा- सीबीआई का नोटिस मिला था और आज ही पूछताछ के लिए बुला लिया। इस समय मैं दिल्ली का बजट बनाने के काम में लगा हूं। बजट के काम में देरी नहीं हो, इसलिए एक-एक दिन मेरे लिए अहम हैं। मैं चाहता हूं कि बजट के काम में इसका असर न हो। इससे पहले सिसोदिया ने शनिवार को ट्विट कर बताया था कि सीबीआई ने उनको पूछताछ के लिए बुलाया है। सिसोदिया ने कहा था- मेरे खिलाफ सीबीआई और ईडी ने पूरी ताकत लगा रखी है, घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ अभी तक कुछ नहीं मिला।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें