nayaindia CBI Satya Pal Malik सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पूछताछ
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| CBI Satya Pal Malik सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पूछताछ

सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पूछताछ

governor Satyapal Malik

नई दिल्ली। राज्यपाल पद से हटने के तुरंत बाद सीबीआई ने सत्यपाल मलिक से पूछताछ की है। वे अक्टूबर के पहले हफ्ते में मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर हुए हैं। इससे पहले वे बिहार, जम्मू कश्मीर और गोवा के भी राज्यपाल रहे। उन्होंने जम्मू कश्मीर में रिश्वत की पेशकश का आरोप लगाया था। इस सिलसिले में सीबीआई ने सत्यपाल मलिक से दिल्ली के सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ की।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने मलिक से यह पूछताछ उनके उन आरोपों को लेकर की, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि जब वे जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे, तो उन्हें दो फाइलों को क्लियर करने के लिए तीन सौ करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी। मेघालय सहित कई राज्यों के राज्यपाल रह चुके मलिक पिछले लंबे समय से लगातार सुर्खियों में बने हुए थे। किसान आंदोलन के दौरान दिए गए कई बयानों ने केंद्र सरकार के लिए मुश्किलें पैदा की थीं।

बहरहाल, पिछले साल 17 अक्टूबर को राजस्थान के एक समारोह में मलिक ने कहा था- दो फाइलें मेरे विचार के लिए आई थीं। सचिवों में से एक ने मुझसे कहा कि अगर मैं इन्हें मंजूरी देता हूं, तो मुझे प्रत्येक के लिए डेढ़ सौ करोड़ मिल सकते हैं। मैंने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि मैं कश्मीर में पांच कुर्ता पजामा लाया था और अभी उनके साथ वापस जाऊंगा। इसके बाद उन्होंने कहा था- मैंने दोनों सौदे रद्द कर दिए। मैं जांच के लिए तैयार हूं। मैं साफ-सुथरा हूं। उनके आरोपों के बाद से सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और इसी सिलसिले में उनसे पूछताछ हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 8 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागवत का बरेली में 16 फरवरी से प्रवास
भागवत का बरेली में 16 फरवरी से प्रवास