nayaindia CBI summons Sisodia सिसोदिया को सीबीआई का समन
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| CBI summons Sisodia सिसोदिया को सीबीआई का समन

सिसोदिया को सीबीआई का समन

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई का समन मिल गया है। दिल्ली की नई शराब नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने उनको सोमवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई के समन के बाद सिसोदिया ने कहा कि वे सीबीआई मुख्यालय जाएंगे और पूछताछ में सहयोग करेंगे। हालांकि उनकी पार्टी ने दावा किया है कि उनको सोमवार को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि इस मामले में सीबीआई ने सिसोदिया सहित कई लोगों के घरों पर 19 अगस्त को छापा मारा था। उसके बाद से तीन लोग इस सिलसिले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

बहरहाल, सीबीआई के समन के बाद सिसोदिया ने कहा- उन्हें रेड में कुछ मिला नहीं। अब मुझे तलब किया गया है, मैं पूरा सहयोग करूंगा। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा- मेरे घर पर 14 घंटे सीबीआई रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें भी कुछ नहीं निकला। मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला। अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा। सत्यमेव जयते!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष सिसोदिया और जेल में बंद अपने एक मंत्री सत्येंद्र जैन का बचाव किया और उनको ‘आज का भगत सिंह’ बताया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह आजादी की दूसरी लड़ाई है। केजरीवाल ने ट्विट किया- जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है। उन्होंने आगे लिखा- आजादी 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला, जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि सिसोदिया को सीबीआई सोमवार को गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने इसे गुजरात के विधानसभा चुनाव से भी जोड़ा। बहरहाल, शराब नीति के मामले में आम आदमी पार्टी का कहना है कि इस मामले में किसी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ है। सियासी दुश्मनी के चलते मनीष सिसोदिया को इस मामले में घसीटा गया है। हालांकि पिछले दिनों केजरीवाल ने केंद्र सरकार को चुनौती दी थी कि अगर सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत हैं को उन्हें गिरफ्तार करें। अब जब उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया है तो आम आदमी पार्टी के नेता हल्ला मचा रहे हैं कि उनको गिरफ्तार किया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीमावर्ती क्षेत्रों को विकास से मिली नई ऊर्जा: मुर्मू
सीमावर्ती क्षेत्रों को विकास से मिली नई ऊर्जा: मुर्मू