nayaindia CBI to probe Phogats death फोगाट की मौत की जांच सीबीआई करेगी
ताजा पोस्ट | देश | हरियाणा| नया इंडिया| CBI to probe Phogats death फोगाट की मौत की जांच सीबीआई करेगी

फोगाट की मौत की जांच सीबीआई करेगी

नई दिल्ली। हरियाणा की टिकटॉक स्टार और भाजपा की नेता सोनाली फोगाट की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी। उनका परिवार कई दिनों से इसकी मांग कर रहा था। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले की सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी है। जानकार सूत्रों के मुताबिक गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस मामले में की सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। सीबीआई जांच की मंजूरी के बाद फोगाट परिवार ने संतोष जताया है।

गरतलब है कि हरियाणा के हिसार की भाजपा नेता सोनाली फोगाट की पिछले महीने गोवा में मौत हो गई थी और ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गई है। गोवा पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो लोग फोगाट के सहयोगी हैं। पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। प्रमोद सावंत ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार से करते हुए कहा कि गोवा पुलिस अपनी जांच पूरी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने बहुत अच्छी तरह से जांच की है लेकिन सोनाली फोगाट के परिजनों की मांग को देखते हुए वे केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिख रहे हैं कि इस मामले की जांच सीबीआई को दी जाए।

मुख्यमंत्री सावंत ने पणजी में पत्रकारों से कहा कि गोवा पुलिस ने मामले की बहुत अच्छी जांच की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं। उन्होंने कहा- लेकिन हरियाणा के लोगों और सोनाली फोगाट की बेटी की मांग के कारण हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा- मैं केंद्रीय गृह मंत्रालय को निजी रूप से पत्र लिखूंगा।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छवि बदल रहे हैं योगी आदित्यनाथ
छवि बदल रहे हैं योगी आदित्यनाथ