ब्रिटेन से विमानों का आना रोके केंद्र : केजरीवाल

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोनावायरस संक्रमण की एक नई लहर आई है, जो सबके लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। इसके अधिक संक्रामक होने की आशंका है।

इसके मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार से ‘तत्काल’ ब्रिटेन से देश में आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया। करीब पांच देशों द्वारा रविवार को युनाइटेड किंगडम से यात्रा पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद केजरीवाल ने भी केंद्र से प्रतिबंध लगाने की अपील की।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया म्यूटेंट सामने आया है, जो एक सुपर-स्प्रेडर है। मैं केंद्र सरकार से तत्काल ब्रिटेन से आने वाले सभी विमानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करता हूं।

गौरतलब है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 19 दिसंबर को सार्स-कोव-2 के नए संस्करण के बारे में घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह देश के कुछ हिस्सों में तेजी से फैल गया है और वैज्ञानिकों द्वारा अनुमान लगाया गया कि यह 70 प्रतिशत से अधिक संक्रामक है। उनकी घोषणा के 24 घंटे से भी कम समय में नीदरलैंड, जर्मनी, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन से उड़ानें निलंबित कर दी हैं।

इस बीच ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए म्यूटेंट के सामने आने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को स्पष्ट किया कि इस मुद्दे पर सरकार को सतर्क होने की जरूरत नहीं है। वह इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल-2020 के मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अपने शीर्ष सलाहकारों की आपातकालीन बैठक बुलाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares