nayaindia मनरेगा का काम सौ से बढ़ाकर 150 दिन करे केंद्र: त्रिवेंद्र - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मनरेगा का काम सौ से बढ़ाकर 150 दिन करे केंद्र: त्रिवेंद्र

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से आयोजित बैठक में हिस्सा लेते हुए सुझाव दिया कि मनरेगा में रोजगार का काम 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन किया जाना चाहिए।

रावत ने कहा कि लॉकडाउन के कारण रोजगार की स्थिति बहुत खराब हो गयी है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए मनरेगा की अवधि बढाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति और विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है, जिनकी रिपोर्ट जल्द ही मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के नौ पर्वतीय जिले कोरोना के प्रभाव से मुक्त हैं, वहां राष्ट्रीय राजमार्गों पर काम के साथ ही मनरेगा का काम शुरू किया गया है।

उनका यह भी कहना था कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए फार्मा, फूड प्रोसेसिंग की इकाइयों को काम शुरू करने की अनुमति दी गयी है। गाइडलाइन के तहत कई अन्य उद्योग भी शुरू किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोराेना से लड़ने के लिए सभी नियमोें का पालन किया जा रहा है। यहां तक कि अक्षय तृतीया पर शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट खोले गए हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि राज्य में जल्द ही स्थिति में सुधार आएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen − twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस और नेताओं की घेराबंदी!
कांग्रेस और नेताओं की घेराबंदी!