Covid 19 3rd Wave को लेकर आने वाले 125 दिन अहम, केन्द्र ने कही ये बात
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Covid 19 3rd Wave को लेकर आने वाले 125 दिन अहम, केन्द्र ने कही ये बात

Covid 19 3rd Wave को लेकर आने वाले 125 दिन अहम, केन्द्र ने कही ये बात

Corona 3rd Wave

नई दिल्ली | Covid 19 3rd Wave In India: केंद्र ने एक बार फिर से सभी देशवासियों को कोरोना महामारी को लेकर चेताया है कि सर्तक रहे और कोरोना से सुरक्षित रहें। जरा सी भी लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है। कोरोना को हल्के में नहीं लें। क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों को वो सबकुछ दिखा दिया है जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज शुक्रवार को चेतावनी भरे संदेश में कहा कि आने वाले 100 से 125 दिन काफी अहम रहने वाले हैं। डॉ वीके पॉल ने कहा कि, कोरोना से लड़ाई में हमारे वैक्सीन प्रभावकारी हैं और बहुत सुरक्षित हैं इसलिए इसे सभी को लगवाना चाहिए।

India Coronavirus Updates

ये भी पढ़ें:- कांवड़ यात्रा पर सोचने के लिए SC ने दिया 19 जुलाई तक का समय, केंद्र ने कहा- नहीं दी जाए अनुमति

केंद्र ने कहा कि हाल के दिनों में देश में कोरोना के मामले में कमी की दर धीमी हुई है और इसे संभावित तीसरी लहर (Covid 19 3rd Wave In India) के आने की चेतावनी के तौर पर देखने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से कोरोना संबंधी नियमों-प्राॅटोकोल का पालन करने की अपील की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 73 जिलों को चिंता का कारण माना है। इन जिलों में कोरोना की दूसरी लहर में आए उतार के बाद रोजाना 100 से ज्यादा केस दर्ज हो रह हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत में जनसख्ंया नीति पर घमासान और चीन में बच्चे पैदा करने के लिए कंपनियों ने खत्म किया ओवरटाइम

Covid 19 positive

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा है कि, कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus 3rd Wave In India) की बात इसलिए हो रही है क्योंकि अभी हर्ड इम्युनिटी पर नहीं पहुंचे हैं। बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा अभी बरकरार है। देश में केस कम होने की रफ्तार फिर से धीमी होने लगी है। हालात खराब न हो इसलिए कोविड-संबंधी व्यवहार बेहद जरूरी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
19 अक्तूबर 2021 को शरद पूर्णिमा पर विशेष
19 अक्तूबर 2021 को शरद पूर्णिमा पर विशेष