nayaindia केन्द्र सरकार महंगाई पर काबू पाने के लिए उठाये कदम : गहलोत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

केन्द्र सरकार महंगाई पर काबू पाने के लिए उठाये कदम : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केन्द्र सरकार को बढ़ती महंगाई पर काबू पाने के लिए समय रहते कदम उठाये जाने चाहिए ताकि इससे लोगों में असंतोष पैदा नहीं हो। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि सरकार को समय रहते कदम उठाने चाहिए ताकि महंगाई पर काबू पा सकें वरना लोगों में असंतोष पैदा होगा, जो देशहित में नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों ने आम जनता का जीवन मुश्किल कर दिया है। ट्रांसपोर्ट लागत बढ़ने से महंगाई भी बढ़ती जा रही है। कम होती आमदनी, जाती हुई नौकरियां और डूबती अर्थव्यवस्था के दौर में लोग जीवनयापन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन बेहद दुखद है कि सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा। मोदी सरकार को फ्यूल की कीमतें कम करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आसमान छूती फ्यूल और रसोई गैस की कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा, उसी के क्रम में शुक्रवार को स्पीकअप अगेंस्ट प्राइस राइज कैम्पेन दिन भर बहुत ही शानदार चला है, लाखों नौजवानों ने इसमें भाग लिया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह अभियान का बहुत प्रभाव पड़ेगा और जनता की भावना सरकार तक पहुंचेगी, सरकार की नींद उड़ेगी तो जनता का भला होगा।

उन्होंने कहा कि सौ दिन से आंदोलनरत हमारे किसानों की हिम्मत, दृढ निश्चय और बलिदान को सलाम। इस आंदोलन ने मोदी सरकार की निष्ठुरता को भी जगजाहिर कर दिया है। यह बेहद निराशाजनक है कि सरकार किसानों की जायज मांगों को सुनने के लिए अब तक तैयार नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight + 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
इग्नू के कुलपति को एंबेसडर ऑफ रेजिलिएशन अवार्ड
इग्नू के कुलपति को एंबेसडर ऑफ रेजिलिएशन अवार्ड