nayaindia Corona crisis के बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा मुफ्त अनाज - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

Corona crisis के बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा मुफ्त अनाज

नई दिल्ली | देश कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है रोज नए मामले सामने आ रहे है कोरोना (Corona) को लेकर सभी राज्यों में हालात बिगड़ते जा रहे है गरीब मजदूर लोगों की हालतें ख़राब होती जा रही है राशन को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार (Central Government) ने पिछले साल की तरह इस बार भी पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त अनाज देने का निर्णय लिया है।

मई और जून तक प्रति व्यक्ति पांच किलो मुफ्त अनाज करीब 80 करोड़ लोगों को मिलेगा। यह निर्णय केंद्र सरकार (Central Government) ने लिया है। केंद्र सरकार (Central Government) के उच्चस्तरीय अधिकारियों ने बताया कि कोरोना (Corona) महामारी के दौर में गरीबों की समस्याओं को देखते हुए करीब 80 करोड़ लोगों को पिछले साल की तरह मुफ्त अनाज देने का निर्णय हुआ है।

इसे भी पढ़ें – BengaL Election 2021 : मुफ्त की वैक्सीन पर अब बंगाल में राजनीति, TMC और BJP दोनों ने किया वायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहल पर यह निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का मानना है कि जब देश कोरोना (Corona) वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, तब गरीबों के पोषण का ख्याल रखना सरकार की जिम्मेदारी है।

मई और जून में गरीबों को प्रति व्यक्ति पांच किलो की दर से राशन देने पर केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से 26,000 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि खर्च की जाएगी। बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त राशन मिला था।

इसे भी पढ़ें –  PM Meeting: बैठक के संबोधन के सीधे प्रसारण पर केजरीवाल ने माफी मांगी, पीएम ने जताई थी आपत्ति

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तर प्रदेश में तीन और महिला पीएसी बटालियन
उत्तर प्रदेश में तीन और महिला पीएसी बटालियन