Naya India

महाराष्ट्र में चंद्रशेखर राव की रैली

नांदेड़। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा को आगे बढ़ाते हुए रविवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक बड़ी रैली की। उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति की यह पहली रैली थी, जो तेलंगाना से बाहर आयोजित की गई। रैली में कई पार्टियों के नेता भारत राष्ट्र समिति में शामिल हुए। इसमें के चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया और साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा। केसीआर ने महाराष्ट्र के नादेड़ में आयोजित रैली में किसानों से खास अपील की।

महाराष्ट्र में अपनी पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि वे चाहते हैं कि उनकी पार्टी यहां भी चुनाव लड़े। रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी आज किसानों की क्या हालत है ये किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में समय आ गया है कि अब किसान भी आगे आकर राष्ट्र की बागडोर संभालें। उन्होंने आगे कहा- यही वजह है कि हमारी पार्टी का नारा है ‘अबकी बार किसान सरकार’।

विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के प्रयास में लगे केसीआर ने नांदेड़ की रैली में कहा- अगर हम एकजुट हो जाएं तो ये असंभव नहीं है। हमारे देश में अगर सिर्फ किसानों की बात करें तो उनकी संख्या कुल आबादी का 42 फीसदी है। इसमे अगर खेतिहर मजदूरों को जोड़ दिया जाए तो ये सख्या 50 फीसदी से ज्यादा है। और ये संख्या सरकार बनाने के लिए काफी है। उन्होंने कहा- अब समय आ गया है कि किसानों को भी इस काबिल बनाया जाए कि वो भी नियम बना सकें।

Exit mobile version