Charanjit Singh Channi Punjab CM : CM पद की शपथ लेने के बाद संभाला पदभार
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Charanjit Singh Channi Punjab CM : CM पद की शपथ लेने के बाद संभाला पदभार

पंजाब की कमान ‘चन्नी’ के हाथ, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद संभाला पदभार, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली | Charanjit Singh Channi Punjab CM : पंजाब की राजनीति में कई महीनों से मुख्यमंत्री को लेकर छिड़ी जंग अब समाप्त हो गई है। आज पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित समारोह में चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को शपथ दिलाई। समारोह में चन्नी और उनके दोनों डिप्टी ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया है। बता दें कि, उनके शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार, इस समारोह में 40 लोगों को आमंत्रित किया गया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं, कहा……
पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी है और कहा कि वह राज्य सरकार के साथ मिलकर पंजाब की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे।

इन्होंने भी ली शपथ
राजभवन में आज चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पंजाब सरकार में अब दो उप मुख्यमंत्री होंगे ऐसे में सुरजीत सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली। ये अब नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़ें :- Rajasthan : भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद को मिले नये अध्यक्ष, जगदीश श्योरान को मिली जयपुर की कमान

Charanjit Singh Channi Punjab CM : पंजाब के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी। माना जा रहा है कि पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अब पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मिलने उनके घर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- Rajasthan : सतीश पूनिया ने कहा- कैप्टन के इस्तीफे के बाद गहलोत को अपने भविष्य की चिंता…

अजय जाखड़ ने दिया इस्तीफा
वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे अजय जाखड़ ने पंजाब किसान खेतिहर मजदूर आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय जाखड़ कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ के भतीजे हैं। अजय जाखड़ को कई मौकों पर पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए देखा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गहलोत ने किया विभागों का बंटवारा
गहलोत ने किया विभागों का बंटवारा