nayaindia IPL 2021 First Qualifier: चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| IPL 2021 First Qualifier: चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया

MS Dhoni ने फिर यादगार बना दिया आखिरी ओवर, कोहली को बोलना पड़ा- ‘किंग इज बैक’, अब फाइनल में दिखेगा जलवा

IPL 2021 CSK Dhoni

नई दिल्ली | IPL 2021 First Qualifier : आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर में धोनी (MS Dhoni) ने ऐसा कुछ कमाल कर दिया कि, विराट कोहली (Virat Kohli) को भी लिखना पड़ा ‘किंग इज बैक’। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी ने पहले क्वालिफायर मुकाबले में अपने चिरपरिचित अंदाज में बल्लेबाजी कर सबको चकित कर दिया और चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

ये भी पढ़ें:- कोयले की कमी नहीं होने देगा केंद्र

दिल्ली ने चेन्नई को दिया 173 रनों का लक्ष्य
IPL 2021 First Qualifier : दिल्ली के खिलाफ 173 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए थे। ऐसे में चेन्नई को जीत के लिए आखिरी 6 बाॅलों में 13 रन बनाने थे। इस ओवर में दिल्ली के टॉम करेन की परीक्षा थी। जिसमें उन्होंने पहली ही गेंद पर मोईन अली को आउट कर दिया। लेकिन दूसरे छोर पर थे MS Dhoni । इसके बाद धोनी का बल्ला ऐसा चला कि, उन्होंने करेन की दूसरी और तीसरी गेंद में लगातार दो चौके जड़कर मैच चन्नई की ओर झुका दिया। इसके बाद धोनी ने फिर चौका लगाते हुए टीम को यादगार जीत दिला दी।

विराट बोले- धोनी ने कुर्सी से उछलने पर मजबूर कर दिया
MS Dhoni 6 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी की ये छोटी लेकिन आतिशी पारी विराट कोहली (Virat Kohli) को इतनी पसंद आई कि उन्होंने धोनी की तारीफ में ट्वीट करते हुए लिखा- किंग इज बैक। दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर। आज की पारी ने मुझे एक बार फिर कुर्सी से उछलने पर मजबूर कर दिया, शानदार।

दिल्ली के पास फाइनल खेलने का एक और मौका
दिल्ली पर इस जीत के साथ चेन्नई ने रिकॉर्ड 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। एमएस धोनी 10वीं बार आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेलेंगे। वहीं दूसरी ओर, चेन्नई से मिली हार के बाद भी दिल्ली के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। दिल्ली को अब बैंगलोर और कोलकाता के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता को हराना होगा। तभी दिल्ली चेन्नई के साथ फाइनल मुकाबला खेल पाएगी।

ये भी पढ़ें:- नहीं रहे पाकिस्तान के परमाणु बम के जनक अब्दुल कादिर खान, इमरान बोले- परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी के खिलाफ दी सुरक्षा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मप्र में 7775 करोड़ के निवेश से 5350 लोगों को मिलेगा रोजगार
मप्र में 7775 करोड़ के निवेश से 5350 लोगों को मिलेगा रोजगार