छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के कल से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के समर्थन मूल्य पर धान खरीद सहित कई मसलों को लेकर काफी हंगामेदार रहने के आसार है। सत्र के पहले दिन कल कार्यवाही शुरू होते ही पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली,मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर एवं कैलाश जोशी,पूर्व सांसद बंशीलाल महतो तथा पूर्व विधायक मालूराम सिंघानिया को श्रद्धाजंलि अर्पित की जायेंगी।कल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चालू वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक अनुमान भी पेश करेंगे।

इस दिवसीय 10 दिवसीय सत्र में कुल 10 बैठके होगी,जिसमें तमाम मुद्दों के अलावा मुख्य रूप से समर्थन मूल्य पर धान खरीद के मुद्दे को लेकर सत्ता एवं विपक्ष एक दूसरे को घेरने की कोशिश करेंगे।मुख्य विपक्षी दल भाजपा जहां धान खरीद 15 नवम्बर की बजाय एक दिसम्बर से करने को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे,वहीं सत्तापक्ष केन्द्र द्वारा समर्थन मूल्य से अधिक मूल्य पर धान खरीदने पर केन्द्रीय पूल के लिए चावल खरीदने से किए इंकार को लेकर भाजपा पर निशाना साधेंगे।

राज्य के प्रमुख क्षेत्रीय दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ केन्द्र द्वारा केन्द्रीय पूल के लिए चावल खरीदने से किए इंकार को लेकर सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के साथ खड़ी थी,सदन के भीतर उसका इस मसले पर क्या रूख होगा यह देखना होगा।मुख्य विपक्षी दल भाजपा राज्य में धनाभाव में विकास कार्यों के लगभग पूरी तरह ठप होने सहित कई मुद्दों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares