nayaindia केरल में सीएए लागू करने में मुख्यमंत्री की कोई भूमिका नहीं : मुरलीधरन - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

केरल में सीएए लागू करने में मुख्यमंत्री की कोई भूमिका नहीं : मुरलीधरन

कोझिकोड। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा है कि केरल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने में मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की कोई भूमिका नहीं है।

मुरलीधरन ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में तंज कसा कि किसी ने मुख्यमंत्री से अधिनियम को लागू करने के लिए कहा ही नहीं है और यह बेहतर है कि वह समझें कि सीएए के कार्यान्वयन में उनकी कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि बार-बार यह दोहराया गया है कि इस अधिनियम का देश में मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है।

इसके बावूजद विरोध प्रदर्शन जारी है और दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि प्रदर्शन राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में है जिसे केंद्र ने असम को छोड़ किसी अन्य राज्य पर लागू नहीं किया है। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि जनगणना कराने में केरल सरकार असहयोग कर रही है, लेकिन इससे केंद्र से मिलने वाले लाभ के आवंटन पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि यह राज्य पर निर्भर करता है कि उसे राज्य के लोगों के हित की जरूरत है या नहीं। इस बीच स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के छात्रों ने यहां नेहरू युवा केंद्र के समारोह में भाग लेने आये श्री मुरलीधरन को काला झंडा दिखाया। एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को उस समय काला झंडा दिखाया जब वह समारोह को संबोधित कर रहे थे। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया तथा उन्हें समारोह स्थल से बाहर ले गयी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कुल्लू में दर्दनाक हादसा, बीएचयू छात्रों का वाहन खाई में गिरा, मौत की नींद सो गए 7 छात्र, कई घायल
कुल्लू में दर्दनाक हादसा, बीएचयू छात्रों का वाहन खाई में गिरा, मौत की नींद सो गए 7 छात्र, कई घायल