डेंगू विरोधी अभियान में अपने परिवार के साथ शामिल हुए मुख्यमंत्री - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

डेंगू विरोधी अभियान में अपने परिवार के साथ शामिल हुए मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के डेंगू विरोधी अभियान ’10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट’ के छठे सप्ताह का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने आवास पर डेंगू मच्छर के प्रजनन को रोकने के लिए जमा पानी को बदला।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा कि वह भी अपने अपने परिवार के सदस्यों को 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट अभियान में शामिल करें। मुख्यमंत्री ने अपने परिवार जनों के साथ डेंगू का निरीक्षण कर कर शेष दिल्लीवासियों को डेंगू को रोकने के लिए जमा (स्थिर) साफ पानी बदलने के लिए प्रोत्साहित किया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, डेंगू के खिलाफ दिल्ली के महाअभियान का आज छठां रविवार है। इस बार मेरा परिवार भी इस अभियान में शामिल हुआ। हमने घर की चेकिंग की और जमा हुए साफ पानी को बदला। आप भी अपने परिवार को इस मुहिम में शामिल करें। हमें ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार, डेंगू पर वार’ अभियान के तहत साथ मिलकर डेंगू को हराना है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट अभियान की घोषणा करते हुए कहा था कि सभी दिल्लीवासियों के सामूहिक प्रयासों से हम डेंगू के मच्छरों के प्रजनन को रोकेंगे और डेंगू से हमारे परिवार और पूरी दिल्ली की रक्षा करेंगे।

डेंगू के खात्मे के लिए दिल्ली सरकार ने सभी दिल्ली वासियों से इस अभियान में शामिल होने की अपील की है। इसके अंतर्गत दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा, प्रत्येक रविवार को ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान के तहत, घर में एकत्रित स्वच्छ जमा (स्थिर) पानी को बदलें। डेंगू का मच्छर साफ स्थिर पानी में पनपता है। बर्तन, कूलर, एसी, टायर, फूलदान आदि में जमा पानी को हर हफ्ते खाली कर देना चाहिए और बदलना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Maharashtra में तीसरी लहर की दस्तक! फिर से शुरू होंगी पाबंदियां, मंत्री बोलें- लोगों की जान बचाना जरूरी
Maharashtra में तीसरी लहर की दस्तक! फिर से शुरू होंगी पाबंदियां, मंत्री बोलें- लोगों की जान बचाना जरूरी