nayaindia children infected delta variant अमेरिका में बच्चों के बीच फैला कोरोना
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| children infected delta variant अमेरिका में बच्चों के बीच फैला कोरोना

अमेरिका में बच्चों के बीच फैला कोरोना

children infected delta variant वाशिंगटन। तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा संक्रमित होने की अटकलों के बीच अमेरिका के 34 राज्यों में बच्चों के बीच तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। अस्पतालों में पहली बार गंभीर रूप से बीमार बच्चों की भीड़ लग रही है। दो महीने से लेकर 12 साल की उम्र के संक्रमित बच्चों की संख्या तेजी से बढ़ी है, इसलिए कई अस्पतालों के लिए इलाज करना मुश्किल हो रहा है। गंभीर रूप से संक्रमित बच्चों को ऑक्सीजन देने की जरूरत पड़ी है। पहले कहा जा रहा था कि कोरोना बच्चों को गंभीर रूप से संक्रमित नहीं करता है।

संक्रमित बच्चों की बढ़ती संख्या की वजह से डॉक्टरों और नर्सों को हफ्तों छुटि्टयां नहीं मिल पा रही हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रेन हॉस्पिटल एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका में पिछले सात दिनों में 1.80 लाख बच्चे संक्रमित मिले हैं। देश में एक लाख बच्चों में से 61 सौ बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। सबसे ज्यादा बच्चे उन राज्यों में मिल रहे हैं, जहां वैक्सीन नहीं लग पा रही है। लुइजियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स ने कहा है कि अगस्त से पहले तक राज्य में चार दिन में तीन हजार बच्चे संक्रमित हुए थे। लेकिन अब यह आंकड़ा चार गुना तक बढ़ गया है।

Read also सिद्धू खेमे का अब रावत पर हमला

टेनेसी और टेक्सास में बच्चों के आईसूयी पूरे भरे हैं। अधिक वैक्सीन वाले कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क में भी बच्चों के मामले बढ़ रहे हैं। महामारी के बाद से अब तक चार सौ बच्चों की मौत हो चुकी है। इस बीच आठ महीने बाद अमेरिका में शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक एक लाख 90 हजार नए मरीज मिले। 24 घंटे में अमेरिका में 13 सौ से ज्यादा मौतें हुईं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। अमेरिका में अब तक 3.95 करोड़ मरीज मिल चुके हैं। इनमें 14 फीसदी बच्चे शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 15 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जी20 सम्मेलन से पहले पुलिस बूथों का नवीनीकरण
जी20 सम्मेलन से पहले पुलिस बूथों का नवीनीकरण