ताजा पोस्ट | विदेश

LAC पर सैन्य शक्ति बढ़ा रहा ड्रैगन, फिर बढ़ सकती है India China Border Tension

नई दिल्ली। India China Border Tension : वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर हालात ठीक नहीं लग रहे हैं. चीन एक बार फिर से एलएसी पर अपनी सैन्य शक्ति बढ़ाने की नापाक कोशिश कर रहा है. एक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चीन अब एलएसी पर भी अपनी सैन्य शक्ति बढ़ा रहा है. ड्रैगन के इस कदम से सीमा पर हालात सामान्य होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:-  Corona Varriant : भारत में दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार यह वैरिएंट, कोरोना वैरिएंट का पहली तस्वीर आई सामने

इन इलाकों में जैसे सर्दियों का असर कम हो रहा है, वैसे ही चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने एलएसी से 25 से 120 किमी अंदर तक अपने अस्थाई व्यवस्था को स्थाई करने का काम तेज कर दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार कहा कि, ‘पूर्वी लद्दाख के अग्रिम मोर्चों पर पीएलए की नई टुकड़ियां नहीं आई हैं, लेकिन चीन ने तनाव वाले क्षेत्र में सैन्य शक्ति बढ़ाने के बीच बलों की अच्छी खासी संख्या को बरकरार रखा है.’

यह भी पढ़ें:- Corona WorldWide: इस देश के लोगों का हाल भारत से भी बुरा, एक महीने में हुई 1 लाख मौतें 

उन्होंने बताया, हाल ही के कुछ दिनों में रूटॉग कंट्री इलाके में काफी ज्यादा गतिविधि देखी गई है. यह इलाका पैंगोन्ग त्सो के मचान क्षेत्र के रूप में काम कर सकता है, क्योंकि यह करीब 100 किमी की दूरी पर है.

गौरतलब है कि पिछले साल इसी समय पैंगोन्ग त्सो के उत्तरी किनारे पर भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच बड़ी झड़प हुई थी. इसमें दर्जनों सैनिक घायल हो गए थे. इसके बाद 9 मई की उत्तरी सिक्किम के नाकू ला में भी इस तरह की घटना हुई थी. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच 15 जून को गलवान घाटी में जमकर हिंसा हुई थी, जिसमें कई जवान शहीद हुए थे.

Latest News

Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ
मिर्जापुर | उतर प्रदेश के मिर्जापुर से एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां रहने वाले एक पति…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | उत्तर प्रदेश

Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

मिर्जापुर | उतर प्रदेश के मिर्जापुर से एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां रहने वाले एक पति ने अपनी ही पत्नी की बेरहमी से कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. इस जघन्य अपराध को अंजाम देने के बाद उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी आसप-पास रहने वाले लोगों ने जैसे ही पुलिस को दी तो पुलिस आकर शवों को अपने कब्जे में ले लिया. इसके साथ ही दोनोें शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकाकी मिली है कि इस दंपती के 5 मासूस बच्चे थे और अब इनको संभालने वाला कोई नहीं बचा. पुलिस ने फिलहाल दोनों बच्चों के चाउल्ड केयर होम भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

पत्नी को मारने के तुरंत बाद लगा ली फांसी

आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ में पुलिस को जो बात पता चली है उसके अनुसार पति पत्नी में सोमवार की रात किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. यह विवाद इतना बढ़ गया कि अर्जुन ने गुस्से में अपना आपा खो दिया. इसके बाद घर पर ही रखी कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी पर कई वार किए जिससे मौके पर ही पत्नी की मौत हो गई. इस वारदात को अंजाम देने के बाद पति तुरंत घर से बाहर निकला और पेड़ पर रस्सी बांधकर फांसी लगा ली. पुलिस ने घर से खून में लथपथ कुल्हाड़ी बरामद कर ली है. वहीं नितक अर्जुन के कपड़ों में भी खून के निशान देखने को मिले हैं. इसी बात का अंदाजा लगाकर पुलिस का कहना है कि अर्जुन ने पहले अपनी पत्नी को मारा और उसके बाद खुद फांसी लगा ली.

इसे भी पढ़ें – खुले बालों में चीखती-चिल्लाती महिलाएं, अजीब व्यवहार करते पुरुष, यहां के भूत मेले में दूर-दूर से पहुंचते हैं लोग..

बच्चों के रोने की आवाज सुनकर जमा हुए पड़ोसी

इस वारदात के बाद भी बच्चे घर पर सोए रहे और उन्हें इस बात की जानकारी नहीं मिली कि वे अनाथ हो गए हैं. सुबह जब बच्चों ने आंखें खोली तो अपनी मां के शव को देखकर रोना शुरू कर दिया. घर से बाहर निकल कर जब अपने पिता को फांसी के फंदे पर झूलता देखा तो बच्चे बिलगने लगे. बच्चों को रोता देख जब पड़ोसियों नया सारा नजारा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दे दी. पड़ोसियों का कहना है कि अक्सर पति पत्नी के बीच विवाद होता रहता था लेकिन स्थिति यहां तक पहुंच जाएगी यह किसी ने भी नहीं सोचा था.

इसे भी पढ़ें- इंडियन आइडल12 से सवाई भट्ट हुए बाहर तो फूटा नव्या नवेली का गुस्सा, लोग बोले-शनमुखा को बचाने के लिए हो रहा ड्रामा

Latest News

aaMirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ
मिर्जापुर | उतर प्रदेश के मिर्जापुर से एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां रहने वाले एक पति…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *