ताजा पोस्ट

Pakistan : चीनी इंजीनियर्स को निशाना बनाकर किया गया धमाका, 8 लोगों की मौत

Share
Pakistan : चीनी इंजीनियर्स को निशाना बनाकर किया गया धमाका, 8 लोगों की मौत
नई दिल्ली | Bomb Blast in Bakistan : पाकिस्तान में एक बार फिर से एक आंतकी हमला हुआ है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पूर्वोत्तर जिला ऊपरी कोहिस्तान में हुए बम विस्फोट में विदेशी नागरिकों सहित 8 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही 39 अन्य लोग घायल हुए हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट बस को निशाना बनाकर किया गया. जियो न्यूज चैनल के अनुसार वाहन में दसू बांध का निर्माण कर रहे कर्मचारियों को लेकर जा रहा था. घायलों को दसू के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जिस बस को निशाने पर लेकर ही आतंकी हमला किया गया है उसमें चीन के इंजीनियर बैठे हुए थे. इस हमले में जिन 8 लोगों की मौत हुई है उनमें से चार चीन के नागरिक थे. वहीं मरने वालों में दो संसदीय सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे. Bomb Blast in Bakistan :

चीन और पाकिस्तान का आर्थिक कॉरिडोर है दासू

Bomb Blast in Bakistan : यहां बता दें कि जहां ये हमला हुआ है दासू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट चीन और पाकिस्तान के आर्थिक कॉरिडोर का हिस्सा है. बीजिंग द्वारा बनाए जा रहे हैं इस बेल्टा रोड में चीन का करीब 65 अरब डॉलर का खर्च हो रहा है. इस प्रोजेक्ट पर काम खत्म हो जाने के बाद यह चीन को सीधे ग्वादर पोर्ट से जोड़ देगा. यहां भारी संख्या में पाकिस्तान के मजदूर काम करते हैं. इसके साथ ही यहां काम करने वाले चीन के इंजीनियरों की संख्या भी काफी अधिक है आज यहां काफी समय से रह रहे हैं. इसे भी पढ़ें - शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति ! PK ने मैडम के सामने रखा प्रस्ताव Bomb Blast in Bakistan :

चीनी नागरिकों को पहले भी बनाया जा चुका है निशाना

बता दें कि इस प्रोजेक्ट का विरोध जोर शोर से पाकिस्तान में हो रहा है. इस प्रोजेक्ट के कारण ही कई चीनी नागरिक पाकिस्तान में रह रहे हैं. इसके पहले भी चीन के नागरिकों को निशाना बनाकर कई बार हमला किया गया है. 2018 के अगस्त में क्वेटा में भी इसी तरह चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया था जिसमें चीन के 3 इंजीनियरों की मौत हो गई थी. इसे भी पढ़ें - सिद्धु के आम आदमी पार्टी से जुड़ने के कयासों के बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल का बड़ा बयान..
Tags :
Published

और पढ़ें