सीमा पर पकड़े गए चीनी जासूस ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, BSF और खुफिया एजेंसियां भी रह गई हैरान - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

सीमा पर पकड़े गए चीनी जासूस ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, BSF और खुफिया एजेंसियां भी रह गई हैरान

नई दिल्ली | सीमा पर से पकड़े गए चीनी जासूस (Chinese Spy) ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए है। बीएसएफ और खुफिया एजेंसियों द्वारा करीब 36 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद के बाद उसने अपना मुंह खोला और बताया कि पिछले दो सालों में वह करीब 1300 भारतीय सिम कार्ड स्मगलिंग करके चीन ले जा चुका है। चीनी जासूस हान जुनवे ने इस बात का भी खुलासा किया कि चीन में इन सिम कार्ड्स से भारत के महत्वपूर्ण एकाउंट्स को हैक करने और फाइनेंशियल फ्रॉड्स में इस्तेमाल किया जाता था। इन खुलासों बीएसएफ और सुरक्षाअधिकारियों को भी हैरान कर दिया। ये चीनी जासूस बांग्लादेश बॉर्डर से भारत (India Bangladesh Border) में घुसपैठ कर दाखिल हुआ था जिसके बाद BSF ने इसे गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ उसके पास से जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की गहनता से जांच चल रही है और ये पता लगाया जा रहा है कि वो चीन की किस खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी का काम करता था।


ये भी पढ़ें:- G7 Summit के पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का बड़ा एलान कहा- अगले साल तक दान करेंगे 10 करोड़ टीके…

बीएसएफ ने चीनी जासूस को पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया है। इस मामले में मालदा जिले के कालियाचक इलाके की एक थाने में जासूस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अब आगे की कानूनी कार्यवाही पश्चिम बंगाल पुलिस ही करेगी।

ये भी पढ़ें:- अब ड्राइविंग लाइसेंस बनाना हुआ आसान, RTO में टेस्ट देने की भी जरूरत नहीं.. जानें पूरी प्रक्रिया

अंडरग्रामेंट्स में छिपाकर ले जाते थे चीन
BSF ने चीनी जासूस से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद बताया कि, 2019 में हान जुनवे ने गुरूग्राम में अपने एक बिजनेस पार्टनर, सुन जियांग के साथ स्टार-स्प्रिंग नाम का होटल खोला था, दोनों इस होटल की आड़ में जासूसी और लोगों को फंसाने का काम करते थे। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ये दोनों भारतीय सिम कार्ड खरीदते और अंडरग्रामेंट्स में इन सिम-कार्ड्स को छिपाकर चीन (China) ले जाते थे। चीन में इन सिम-कार्ड्स का इस्तेमाल एकाउंट्स को हैक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

Latest News

नहीं निकलती सरकारी नौकरी तो मिलिए 2 भाइयों की जोड़ी से, अब तक 16 बार हो चुका है चयन…
नई दिल्ली । Government job Cracked 11 times: गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के लिए सरकारी नौकरी का कितना महत्व है या बात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});