nayaindia Police recovered drugs: जाम्बिया का नागरिक पेट में छुपाकर लाया 7 करोड़ 36 लाख की हेरोइन, पुलिस को हुआ शक तो ऐसे निकला पेट से नशा
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Police recovered drugs: जाम्बिया का नागरिक पेट में छुपाकर लाया 7 करोड़ 36 लाख की हेरोइन, पुलिस को हुआ शक तो ऐसे निकला पेट से नशा

जाम्बिया का नागरिक पेट में छुपाकर लाया 7 करोड़ 36 लाख की हेरोइन, पुलिस को हुआ शक तो ऐसे निकला पेट से नशा

Police recovered drugs

( Police recovered drugs ) ड्रग्स को लाने-ले जाने के लिए लोग कई जतन करते है। कुछ तो सफल हो जाते है लेकिन कुछ पुलिस के हाथ लग जाते है। ड्रग्स को लाने ले जाने के लिए लोग अलग और अजीब तरीके निकालते है। हाल ही में राजधानी दिल्ली में कस्टम विभाग की एक टीम ने विदेशी नागरिक को पकड़ा है। राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट एक विदेशी नागरिक को ट्रैप किया गया है। ड्रग्स के साथ पकड़े जाने वाला व्यक्ति जाम्बिया का बताया जा रहा है। यह आदमी जोहान्सबर्ग से ड्रग्स लेकर दिल्ली आ रहा था। यहां पर एयरपोर्ट पर पुलिस को शक हुआ तो उस आदमी को रोका गया। पुलिस ने उस आदमी को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उसका एक्स-रे के लिए भेज दिया गया। जहां पर उसका खुलासा हुआ। एक्स-रे में उसके पेट में  हल्के पीले रंग के कैप्सूल नजर आए। फिर उसे दवाई के जरिए डॉक्टरों ने निकाला तो कुल 106 कैप्सूल निकाले गए, जिनमें 1052 ग्राम पाउडर मिला।

Police recovered drugs

also read: वैक्सीनेशन हुआ कोविशील्ड का और वैक्सीन प्रमाण पत्र पर कोवैक्सीन का नाम, जानें क्या है पूरा मामला..

पुलिस भी हैरान ( Police recovered drugs )

इन कैप्सूल और पाउडर की विभाग में जांच कराई गई तो पता चला कि वह हीरोइन है। उसकी कीमत कस्टम के अनुसार इंटरनेशनल मार्केट में 7 करोड़ 36 लाख रुपए बताई जा रही है। इस विदेशी नागरिक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। ( Police recovered drugs ) उसे गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। स्मगलिंग के इस तरीके ने अफसरों को भी हैरान कर दिया है। नशे के सौदागर अलग तरीके खोजते है ड्रग्स लाने के। लेकिन पेट में ड्रग्स देखकर पुलिस भी हैरान है। हालांकि कुछ मामलों में जांच टीम की सक्रियता से बड़े खुलासे होते हैं। हीरोइन तस्करी का ये मामला उसी तरह से देखा जा रहा है।

भारत में होती है बड़े मात्रा में सप्लाई

बताया जाता है कि नशे के सामानों की तस्करी करने वालों के लिए इंडिया बड़ा मार्केट है। ( Police recovered drugs ) बड़े पैमाने पर यहां ड्रग्स, हीरोइन, ब्राउन शुगर, स्मैक व अन्य पदार्थों की सप्लाई की जाती है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के नशे के सौदागर इन कामों में लिप्ट रहते हैं। कस्टम द्वारा गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिक से पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली पुलिस महान! ऑस्ट्रेलिया में वांटेड 5 करोड़ के इनामी को कर लिया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस महान! ऑस्ट्रेलिया में वांटेड 5 करोड़ के इनामी को कर लिया गिरफ्तार