सोनिया गांधी की ओर से ख्वाजा की दरगाह में चढाई चादर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

सोनिया गांधी की ओर से ख्वाजा की दरगाह में चढाई चादर

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स के मौके पर आज ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस के राज्य में प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जावेद नदीम आदि नेताओं ने संयुक्त रुप से गांधी की ओर भेजी मखमली चादर एवं अकीदत के फूल दरगाह की पवित्र मजार पर चढ़ाकर दुआ की।

इसके बाद जावेद नदीम ने दरगाह शरीफ आस्ताने के बाहर इन नेताओं की मौजूदगी में गांधी का संदेश पढ़कर सुनाया। जिसमें श्रीमती गांधी ने स्वयं को खुशनसीब एवं फख्र की बात करते हुए कहा कि दरगाह ख्वाजा साहब के दरबार में चादर पेश करते हुए बेहद खुशी है। ख्वाजा साहब का दरबार गंगा जमुनी तहजीब और कौमी एकता के लिये जाना जाता है।

उन्होंने अपने सदंश में अपनी और कांग्रेस पार्टी की ओर पूरे मुल्क से आये जायरीनों को मुबारकबाद दी। उन्होंने मुल्क जिस दौर से गुजर रहा है उस पर भी चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि -मोहब्बत सबके लिये , नफरत किसी के लिये नहीं।

गांधी ने मुल्क में अमनोअमान, भाईचारा, कौमीएकता की कामना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी की एकजुटता से नफरत की शिकस्त होगी। इस मौके पर डा. रघु शर्मा, अश्क अली टांक, आबिद कागजी, दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान भी मौजूद थे। दरगाह कमेटी की ओर से बुलंद दरवाजे पर इन नेताओं की दस्तारबंदी की गयी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow