Cloud Bursts again in Himachal: हिमाचल में फिर फटा बादल, 175 पर्यटक फंसे
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Cloud Bursts again in Himachal: हिमाचल में फिर फटा बादल, 175 पर्यटक फंसे

Himachal में फिर फटा बादल, 175 पर्यटक फंसे, IMD ने दी इन राज्यों में अति भारी बारिश की चेतावनी

Cloud Bursts again in Himachal

नई दिल्ली | Weather Update Today: भारत में छाया मानसून (Monsoon 2021 Latest Update) अपने पूरे चरम पर है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इस बार बारिश भयंकर तबाही मचा रही है। इन दोनों राज्यों में कई दिनों से भारी बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने आज भी दोनों राज्यों में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इन पर्वतीय राज्यों में भारी बारिश, लैंड स्लाइड और बाढ़ से भारी नुकसान हो रहा है। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बादल फटने (Cloud Bursts again in Himachal) की घटना हुई है। बाढ़ से हिमाचल प्रदेश , जम्मू कश्मीर और लद्दाख में कुल 17 लोगों की मौत सामने आई है।

ये भी पढ़ें:- भारत में बढ़ता कोरोना ग्राफ दे रहा तीसरी लहर की चेतावनी, एक दिन में 44 हजार पार हुए नए मामले

Cloud Burst in Uttarkashi

हिमाचल में फिर फटा बादल, 175 पर्यटक फंसे
Cloud Bursts again in Himachal: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बादल फटने की घटना हुई है। जिससे आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है। कई सड़कें बंद हो गई है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। राज्य के लाहौल-स्पीति में बादल फटने और भूस्खलन से 175 पर्यटकों के फंसने की खबर है। भूस्खलन के कारण 387 सड़कें अवरूद्ध हो गई है। राज्य के सभी नदी नाले उफान मार रहे है।

ये भी पढ़ें:- Pakistani ड्रोनों ने बढ़ाई चिंता, Jammu-Kashmir में एक साथ दिखे 3 Drone, फायरिंग के बाद गाायब

भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। इसी के साथ मौसम विभाग ने 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें:- लवलीना बोरगोहेन : ओलंपिक से पहले मां की सर्जरी के कारण ट्रेनिंग से दूर रही, फिर भी धाकड़ लवलीना अब है पदक के पास

Delhi Face Heavy Rain

राजस्थान के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट
पहाड़ी राज्यों के साथ ही मरूभूमि राजस्थान में भी बारिश का दौर जारी है। यहां भी कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि अभी भी कई जिलों में अच्छी बारिश का लोगों को इंतजार है। इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में आज शुक्रवार को अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग अनुसार, राज्य में शुक्रवार को नागौर, सीकर और अजमेर जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश में 79 प्रतिशत लोगों में बनी ‘एंटीबॉडी’, जानें क्या है केरल की स्थिति

दिल्ली में यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर
देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी हुई भारी बारिश के कारण यमुना नदी का वाटर लेवल खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। वहीं दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में छत गिरने से एक 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई और उसकी बेटी घायल हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow