Delhi School Reopen : स्कूल खोले जाने को लेकर Arvind kejriwal ने क्या कहा
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi School Reopen : स्कूल खोले जाने को लेकर Arvind kejriwal ने क्या कहा

Delhi में स्कूल खोले जाने को लेकर सीएम Arvind kejriwal का बड़ा फैसला, जानें क्या कहा…

Madhya Pradesh New Guideline

नई दिल्ली | Delhi School Reopen : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही अब स्कूल खोले जाने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने फिलहाल इन कयासों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को दिल्ली में फिलहाल स्कूलों को खोलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने ने कहा कि, जिस तरह कोरोना की संभावित तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है। ऐसी स्थिति में जबतक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती हम बच्चों के साथ कोई खतरा नहीं मोल सकते। इसलिए फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की हमारी कोई योजना नहीं है।

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले साल मार्च से ही स्कूल बंद है। स्कूल नहीं खुलने की वजह से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। हालांकि दिल्ली सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने और ट्रेनिंग की इजाजत तो दे दी है लेकिन पढ़ाई के लिए स्कूलों में कक्षाएं कब से चलाई जाएंगी इसके संबंध में बता दिया है कि सरकार की अभी ऐसी कोई मंशा नहीं है।

ये भी पढ़ें:- पुडुचेरी में एक साथ 20 बच्चे Corona Positive होने के बाद अस्पताल में भर्ती, मचा हड़कंप

फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं- केजरीवाल
Delhi School Reopen : सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कहा कि, स्कूलों को नहीं खोले जाने का फैसला संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिल रहे रुझानों के अनुसार, कोरोना की तीसरी लहर आसान है, इसलिए जब तक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। कोरोना के मामलों में कमी के बाद कई राज्य सरकारों ने स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की भी घोषणा कर दी है।

दिल्ली में गुरूवार को सामने आए 72 नए मामले
दिल्ली पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की मौत दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल 25,022 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow