• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

कोरोना को लेकर राजस्थान सरकार सख्त, सीएम गहलोत ने लिया ये कड़ा फैसला

Must Read

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in Rajasthan ) के लगातार बढ़ते प्रकोप ने राज्य सरकार की नींद उड़ा रखी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अब और सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए 30 अप्रेल तक प्रदेश के 10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय तत्काल प्रभाव से बढ़ा दिया है। इसके तहत अब 9 शहरी क्षेत्रों जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर एवं आबूरोड की शहरी सीमा में शाम 8 से तथा उदयपुर में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है। संबंधित शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू से एक घंटा पूर्व बाजार बंद हो जाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) की अध्यक्षता में शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में ये निर्णय किए गए।

यह भी पढ़ें:- मोहन भागवत कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाएं बंद
सीएम गहलोत ने जिला कलक्टरों और पुलिस अधिकारियों को संक्रमण की चेन तोडने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन में जीरो मोबिलिटी (आने-जाने पर पाबंदी), कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा होम आइसोलेशन की पालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन बंद रखने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- आतंकियों की कायरना हरकत! छुट्टी पर घर आए निहत्थे जवान की गोली मारकर हत्या

कोरोना स्टेट वॉर रूम चैबीस घंटे चालू
सीएम ने प्रदेशस्तरीय कोरोना स्टेट वॉर रूम तथा सभी जिलों में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम सहित 181 हेल्पलाइन को चैबीसों घंटे चालू रखने के निर्देश दिए।

टेस्टिंग बढ़ाने निर्देश
सीएम ने निर्देश दिए कि संक्रमण की पांच प्रतिशत से अधिक पॉजीटिविटी रेट वाले क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ाई जाएं। हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना के लिए एनसीसी, एनएसएस, स्कॉउट एण्ड गाइडस की वॉलन्टियर के रूप में सेवाएं लेने तथा कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर संयुक्त टीमों की कार्रवाई बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

AAP नेता और पूर्व विधायक Jarnail Singh का कोरोना से निधन, पी चिदंबरम पर जूता फेंक आए थे चर्चा में

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना ( COVID-19 ) से कोहराम मचा हुआ है. अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी...

More Articles Like This