CM face in Uttarakhand : मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड में आप के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर दिया संकेत, जानें कौन होगा आप के सीएम का चेहरा
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| CM face in Uttarakhand : मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड में आप के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर दिया संकेत, जानें कौन होगा आप के सीएम का चेहरा

मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड में आप के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर दिया संकेत, जानें कौन होगा आप के सीएम का चेहरा

CM face in Uttarakhand

उत्तराखंड में 2022 के शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने है जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टिया तैयारियों में लगी है। आम आदमी पार्टी पूरी तैयारी और ताकत से मैदान में उतरने वाली है। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने जमकर चुनाव प्रचार किये थे। उत्तराखंड की जनता को कई सुविधाएं देने वादा किया था। ऐसे में जनता इस सोच विचार में लगी है कि उत्तराखंड में यदि आम आदमी की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री कौन होगा। ( CM face in Uttarakhand ) पार्टी का कहना है कि रिटायर कर्नल अजय कोठियाल प्रदेश में आप का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। कथित तौर से ऐसा कहा जा रहा है कि रिटायर कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड में सीएम का चेहरा हो सकता है। इस बात का संकेत दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप के सीनियर नेता मनीष सिसौदिया ने दिए। इस बात के संकेत उपमुख्यमंत्री ने तब दिए जब वह चुनाव के लिए उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे। लेकिन इस बारे में किसी ने भी अभी तक कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया है।लेकिन ऐसा समझा जा रहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर कर्नल कोठियाल के नाम को आप आगे बढ़ाने के मूड में है।

CM face in Uttarakhand

also read: Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी में शामिल होने जा रहे 5 कार्यकर्ताओं की मौत, कई घायल

कर्नल ने अप्रैल 2021 में जॉइन की थी आप ( CM face in Uttarakhand )

उत्तराखंड में फिलहाल गंगोत्री और हल्द्वानी की दो विधानसभा सीटें खाली हैं। जहां उपचुनाव को लेकर गरमागर्मी हो चुकी है। ( CM face in Uttarakhand ) कुछ ही सप्ताह पहले आप ने आधिकारिक तौर पर गंगोत्री उपचुनाव के उम्मीदवार के तौर पर कोठियाल के नाम का ऐलान किया था। और सीथ में यह भी कहा था कि यदि पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इस सीट से उपचुनाव लड़े तो  रावत को कर्नल को​ठियाल टक्कर देंगे। भारतीय आर्मी से रिटायर कर्नल और उत्तरकाशी में पर्वतारोहण के नेहरू इंस्टिट्यूट के पूर्व प्राचार्य कोठियाल ने 20 अप्रैल 2021 को आम आदमी पार्टी जॉइन की थी।

सिसौदिया ने कैसे दिए संकेत

दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने उत्तराखंड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं राज्य के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या कर्नल अजय कोठियाल जैसे व्यक्तित्व को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री होना चाहिए? ( CM face in Uttarakhand ) यही नहीं सिसौदिया ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी अगर उत्तराखंड में सत्ता में आई तो दिल्ली मॉडल के अनुसार ही राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में काम किए जाएंगे, जहां उत्तराखंड अभी पिछड़ा हुआ है। शिक्षा के क्षेत्र में जो काम दिल्ली में हुआ है वहीं काम उत्तराखंड में होगा।

CM face in Uttarakhand

उपमुख्यमंत्री ने मौजूदा बीजेपी सरकार पर किया वार ( CM face in Uttarakhand )

यही नहीं सिसौदिया ने उत्तराखंड की मौजूदा बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार को रोक पाने में नाकाम बताते हुए आलोचना की और भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली सरकार के मॉडल की बात भी कही। ( CM face in Uttarakhand )  उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उत्तराखंड चुनाव में आप सभी सीटों से अपने प्रत्याशी खड़े करके चुनाव लड़ेगी। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल जब चुनाव प्रचार करने उत्तराखंड आए थे तो उन्होनें 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया था। साथ ही पुराने बिल माफ करने और किसानों के बिजली देने का वादा किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona Effect: कोरोना संक्रमित पिता को सड़क पर मरने के लिए छोड़,  भाग निकले बेटा-बहू
Corona Effect: कोरोना संक्रमित पिता को सड़क पर मरने के लिए छोड़,  भाग निकले बेटा-बहू