ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान

सीएम अशोक गहलोत का प्रदेश के नाम संबोधन, कहा- अगर जान बचाने के लिए सख्ती करनी पड़ी तो करेंगे

जयपुर। राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर लाइव होकर आमजन से कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) की पालना करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि महामारी (Corona infection) की लड़ाई अस्पतालों में नहीं मैदान में लड़ी जाती है। कोरोना से बचाव का प्रोटोकॉल अपनाए। वैक्सीन (corona vacation ) की तरह मास्क लगाना प्रभावशाली है। मैंने वैक्सीन लगवा ली है, आप सभी को भी लगवानी है।

जनता से आह्वान करते हुए गहलोत ने कहा कि हौसला बुलंद रखें। सरकार साथ खड़ी मिलेगी। अगर जान बचाने के लिए सख्ती करनी पड़ी तो करेंगे।

ये भी पढ़ें :-CISCE Board Exams 2021 Postpone : खतरनाक मोड पर कोरोना, अब ISCE और ISC बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जो फैसला सरकार ने किया है आप उसकी पालना में सहयोग करें। यह महामारी है फैलते हुए वक्त नहीं लगता है। अगर यही हालात रहे तो 15 दिन में हालात और भी खराब हो सकते है। 30 व्यक्ति रोज मरना कोई सामान्य बात नहीं है। आप से उम्मीद करता हूं कि आप कोई कमी नहीं रखेंगे सहयोग करने में।

ashok gehlot photo

ये भी पढ़ें :- Rajasthan में शुरू हुआ Weekend Curfew सरकार ने जारी किए ये आदेश जो जानने बेहद जरूरी है, जानें किसे मिलेगी छूट

कोरोना के कारण प्रदेष में लगाए गए कर्फ्यू पर गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार नहीं चाहते थी कि वीकेंड कफ्र्यू लगाया जाए, लेकिन लोग लापरवाह हो गए समझाने के बावजूद नहीं मान रहे।

ये भी पढ़ें :- राजस्थान : राजस्थान राज्य में फिल्म टूरिज्म बढ़ाने के लिए अभिनेता आमिर खान से विचार विमर्श

गहलोत ने कहा कि अचानक आई कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले एक महीने से तबाही मचा दी। कोरोना घातक रूप लेकर बहुत तेजी से बच्चों और युवाओं में भी फैल रहा है। हालांकि राजस्थान में पड़ोसी राज्यों से अच्छी स्थिति है।

Latest News

UP में राजनीतिक खेला! PM Modi के खास AK Sharma को BJP प्रदेश उपाध्यक्ष की कमान
लखनऊ | AK Sharma Appoints UP BJP Vice President: भाजपा अब पूरी तरह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha) की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | मनोरंजन

अजब-गजब : 4 साल से 2 लड़कियों से कर रहा था डेट, भेद खुला तो एक साथ दोनों से कर ली शादी

नई दिल्ली | अक्सर देखा जाता है कि एक साथ दो लड़कियों के साथ डेट करना लड़कों को भारी पड़ता है. लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उस पर शायद आपको यकीन नहीं होगा. तेलंगाना में रहने वाले एक लड़के को एक साथ दो लड़कियों से प्यार हो गया. दोनों लड़कियों के साथ युवक ने 4 साल तक डेटिंग की. इसके बाद एक साथ दोनों लड़कियों से शादी कर ली. यहां यह स्पष्ट करने की 4 साल से चल रही डेटिंग के दौरान दोनों लड़कियों को यह बात नहीं पता थी कि लड़का दो लड़कियों से डेट कर रहा है. लेकिन जब कुछ दिनों पहले लड़की की सच्चाई दोनों को पता चली तो दोनों लड़कियां एक साथ अर्जुन नाम के युवक से शादी करने के लिए तैयार हो गई.

14 जून को हुई शादी 

यह पूरा मामला तेलंगाना के घनपुर गांव के रहने वाले एक युवक का बताया जा रहा है. लोकल मीडिया नेटवर्क से मिली जानकारी के अनुसार 14 जून को अर्जुन ने एक साथ दोनों लड़कियों से शादी कर ली. शादी में दोनों लड़कियों के घरवालों के साथ ही अर्जुन के परिजन भी मौजूद रहे. बता दें कि अर्जुन और ये दोनों ही लड़कियां आदिवासी समुदाय से हैं. इसलिए युवतियों ने पारंपरिक वेशभूषा और रीति-रिवाजों के साथ यह शादी संपन्न की. इस तरह के विवाह के बारे में जब हमने स्थानीय लोगों से जानना चाहा तो एक बुजुर्ग आदिवासी पुरुष ने कहा कि हमारे समाज में इस तरह की शादी के लिए अनुमति पहले से है.

इसे भी पढ़ें- MIlkha Singh News : नम आंखों से दी Flying Sikh को विदाई, राजकीय सम्मान के साथ पंच तत्व में विलीन हुए मिल्खा सिंह

दोनों लड़कियों को नहीं है कोई दिक्कत

दोनों लड़कियों को इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि उनका पति एक है. इस राज का पर्दा अभी तक उठा युवक अर्जुन की शादी के लिए मां-बाप लड़की ढूंढने लगे. अर्जुन के मां-बाप भी अर्जुन की बात सुनकर हैरान हो गए कि वह एक साथ दो लड़कियों से प्यार करता है और दोनों सही शादी करना चाहता है. लेकिन बाद में जब दोनों लड़कियों ने एक साथ शादी करने को सहमति दे दी तो अर्जुन के घर वाले भी मान गए.

इसे भी पढ़ें- बत्ती गुल मीटर चालु : बिजली विभाग द्वारा भेजे गए 90 करोड़ का बिल देख राइस फैक्ट्री को लगा 440 वोल्ट का झटका

Latest News

aaRIP Milkha Singh : ‘फ्लाइंग सिख’ ने दुनिया को कहा अलविदा, प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति ने जताया शोक
नई दिल्ली | Milkha Singh Passed Away: भारत के महान फर्राटा धावक (Sprinter) मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का शुक्रवार रात 11ः30 बजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *