ताजा पोस्ट

सीएम केजरीवाल ने किया आगाह, सिंगापुर में कोरोना का नया रूप भारत में हो सकता है तीसरी लहर का आगमन..

Share
सीएम केजरीवाल ने किया आगाह, सिंगापुर में कोरोना का नया रूप भारत में हो सकता है तीसरी लहर का आगमन..
सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप मिला है जो बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा  रहा है। यह भारत में तीसरी लहर का कारण बनकर भी आ सकता है। बच्चों पर मंडराते हुए खतरे को देखते हुए को देखकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी देशवासियो को आगाह किया है । भारत में फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर ढ़लान पर है। लेकिन खतरा टला नहीं है। तीसरी लहर अभी भारत में आई भी नहीं है कि बच्चे इसकी चपेट में पहले ही आ चुके है। हाल ही में दिल्ली में दो बच्चों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना के मामले धीरे-धीरे घटने लगे है। लेकिन पुरे देश की बात करें तो रोज नये और डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे है। यह जानकारी सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर साझा की है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर आना निश्चित है। इसे भी पढ़ें Covid-19 Vaccine Ragistration : अब कोविन ऐप पर बुक कर सकते है स्पुतनीक-वी, जानिए क्या है एक डोज़ की कीमत..

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप मिला है। जो बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है और ये वास्तव में बच्चों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। सिंगापुर का यह वायरस भारत में तीसरी लहर बनकर आ सकता है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। जिससे वायरस भारत में फैलने की आशंका कम हो। और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो। https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1394576958973911047 कुछ समय पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लिखा कि आने वाले वक्त में बच्चों को कोरोना से सुरक्षा चाहिए होगी| बच्चों के इलाज की सुविधाएं, वैक्सीन के प्रोटोकॉल अभी अभी से  ही तय हो जाने चाहिए| राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला करते हुए लिखा कि भारत के भविष्य के लिए वर्तमान के मोदी सिस्टम को नींद से जागने की ज़रूरत है

दिल्ली में दो बच्चों की कोरोना से मौत

इससे पहले दिल्ली में संक्रमण के कारण दो बच्चों की मौत हो गई थी। कोरोना से 5 साल की परी और एक 9 साल के क्रिशु की मौत हो गई। इन दोनों बच्चों का इलाज दिल्ली के जीटीबी (गुरु तेगबहादुर) अस्पताल में चल रहा था। 5 साल की परी संक्रमित होने के बाद छह दिन तक वेंटिलेटर पर रही। इलाज के दौरान पिछले बुधवार को उसकी मौत हो गई। वहीं, 9 साल के क्रिशु की भी मौत कोरोना की वजह से हुई. परिवार वाले बताते हैं कि बुधवार को अचानक से क्रिशु की तबीयत बिगड़ी उसके बाद उसको जीटीबी अस्पताल में एडमिट कराया। जहां गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई है. जीटीबी अस्पताल के मुताबिक दोनों बच्चों के ऑक्सीजन लेवल 30 से नीचे पहुंच गया था और लंग्स में इन्फक्शन काफी ज्यादा आ गया था।
Published

और पढ़ें