पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करवाते परीक्षा केंद्र के सह प्रभारी गिरफ्तार

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर के एक सेंट्रर में चल रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आज पुलिस ने एक अभ्यर्थी को नकल करवाते परीक्षा केंद्र के सहप्रभारी को गिरफ़तार किया।

पुलिस अधीक्षक डाॅ अजय सिंह ने बताया कि जैसलमेर में मिशन स्कूल में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के केंद्र पर तैनात पुलिस बल द्वारा परीक्षार्थियों पर पैनी निगाह रखी जा रही थी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में गहन जांच पड़ताल के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया था। परीक्षा के दौरान वहां तैनात पुलिस बल को परीक्षा केंद्र के सहप्रभारी जगदीश जाट की गतिविधियों पर शक हुआ, जब पुलिस ने गहन जांच पड़ताल शुरु की तो पाया गया कि वह परीक्षा दे रहे एक अभ्यर्थी को बाथरुम में ले जाकर मोबाईल के जरिये नकल करवा रहा था।

उन्होंने बताया कि चूंकि इस बार राज्य सरकार ने राज्य में परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी टी.एस.एस कंपनी को ठेके पर सौंपी थी, उसी कंपनी का कार्मिक जगदीश जाट (26) ने वहां पर परीक्षा दे रहे राकेश जाट (19) को नकल करवाने बाथरुम में ले आया तथा वहां किसी से मोबाईल के जरिये किसी व्यक्ति को फोन पर उसे नकल करवाने लगा। उसी दौरान पुलिस ने उसे दबोंच लिया।

डा़ सिंह ने बताया कि उन्हें पूछताछ के लिए थाना कोतवाली लाया गया जहां पर दोनो के खिलाफ धारा 3/6 एवं 120बी के तहत गिरफ्तार करके मामला दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares