Reopen Coaching-College : 15 अगस्त के बाद खुलेंगे कोचिंग और कॉलेज....
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Reopen Coaching-College : 15 अगस्त के बाद खुलेंगे कोचिंग और कॉलेज....

खुशखबरी : अब पैक कर लीजिए अपने बैग, 15 अगस्त के बाद खुलेंगे कोचिंग और कॉलेज, जानिए क्या है नियम और शर्तें

Reopen Coaching-College :

Reopen Coaching-College : जयपुर | राजस्थान से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। कोचिंग और कॉलेज 15 अगस्त के बाद से खोले जा सकते है। जबकि स्कूली बच्चों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन स्कूलों के भी दोबारा खोलने पर विचार किया जा रहा है। सचिवालय में हुई कैबिनेट सब कमेटी की बैठक के बाद शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर लगभग सभी बिंदुओं पर कैबिनेट सब कमेटी की आम सहमति बन गई है। सभी रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौपी जाएगी।

Reopen Coaching-College :

डोटासरा ने इस बात के संकेत दिए कि बड़े बच्चों के लिए स्कूल खोलने पर ज्यादा जोर दिया गया है। छोटे बच्चों को फिलहाल स्कूल जाने से मुक्ति दी जा सकती है। कमेटी बड़े बच्चों के लिए ज्यादा सहमत नजर आई है।

इसे भी पढ़े-  खेलों के महाकुंभ में क्रिकेट भी होगा शामिल, क्रिकेटर्स भी जीत सकेंगे ओलंपिक मेडल, ICC ने लगाई मोहर

रक्षाबंधन की वजह से स्कूल खुलने में देरी

Reopen Coaching-College : रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए सरकार अगस्त के आखिरी सप्ताह बाद यानी सितंबर के पहले सप्ताह के बाद ही स्कूल खोलने पर निर्णय करेगी। इसके पीछे यह भी तर्क माना जा रहा है कि रक्षाबंधन के दौरान बच्चों को एक जगह से दूसरी जगह जाना होगा। परिवार के अन्य सदस्यों से भी संपर्क होगा।

Reopen Coaching-College :

कॉलेज-कोचिंग इन शर्तों के साथ खुलेंगे 

कहां जा रहा है की बड़े बच्चे जो 18 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, उनको वैक्सीन की पहली डोज या दोनों डोज लगाने की स्थिति में कॉलेज या कोचिंग बुलाया जा सकता है। इसके साथ ही कॉलेज और कोचिंग संस्थान पर भी स्टाफ के सभी सदस्यों को वैक्सीन की डोज लगाने का नियम लागू किया जा सकता है। हालांकि, बच्चों को कॉलेज या कोचिंग भेजना है या नहीं भेजना, इस पर परिजनों की सहमति जरूरी होगी। अगर कोई परिजन बच्चे को कोचिंग या कॉलेज नहीं भेजते तो उन्हें बाध्य नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़े-  खेल ही नहीं दिल जीतना भी जानते हैं Neeraj Chopra, पाकिस्तानियों के दिल में भी बना ली जगह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर से
छत्तीसगढ़: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर से