nayaindia cold wave will continue शीत लहर अभी जारी रहेगी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| cold wave will continue शीत लहर अभी जारी रहेगी

शीत लहर अभी जारी रहेगी

नई दिल्ली। पिछले एक हफ्ते से चल रही शीतलहर अभी जारी रहेगी। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि उत्तर के पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी होगी, जिससे उत्तर भारत में तापमान और गिरेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और कोंकण तट के आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही 18 जनवरी से पश्चिमी हिमालय में एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है।

बताया गया है कि इस पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 21 जनवरी से हिमालयी क्षेत्रों खासकर जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इससे मैदानी इलाकों में सर्दी और बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड सहित पूर्वोत्तर में 19 से 20 जनवरी के बीच बारिश का भी अनुमान जताया है। इससे जाहिर है कि शीतलहर लगभग पूरे देश में रहने वाली है।

इस बीच राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में पिछले तीन-चार दिन से भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। मंगलवार की सुबह कई जगहों पर तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में मंगलवार की सुबह भी गलन वाली ठंड रही। दिल्ली में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty + 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूजा सिंघल के करीबी अभिजीत सेन के ठिकाने पर छापा
पूजा सिंघल के करीबी अभिजीत सेन के ठिकाने पर छापा