nayaindia Cold wave start country देश भर में शुरू होगी शीतलहर
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Cold wave start country देश भर में शुरू होगी शीतलहर

देश भर में शुरू होगी शीतलहर

Cold wave start country

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के पांच राज्यों सहित देश के कई हिस्सों में शीतलहर शुरू होने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भविष्यवाणी करते हुए बताया कि उत्तर भारत, सौराष्ट्र और कच्छ में कड़ाके की सर्दी पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि देश के कई हिस्सों में तापमान गिरना तय है और 17 से 21 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में शीतलहर के हालात बन सकते हैं। Cold wave start country

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से 18 से 21 दिसंबर तक उत्तरी राजस्थान में और 19 से 21 दिसंबर तक पश्चिम उत्तर प्रदेश में यही स्थिति रहेगी अगले चार से पांच दिन में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अलावा गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेंटीग्रेड कम हो सकता है। पूर्वी भारत और महाराष्ट्र में यह गिरावट दो से तीन डिग्री की रहेगी।

Read also आरएसएस का घर वापसी का अभियान

यह भी बताया गया है कि अगले दो दिन पंजाब और हरियाणा में सुबह घने या बहुत घने कोहरे का अनुमान है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 17 दिसंबर को बहुत घने कोहरे के हालात बनेंगे। दिल्ली में गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने हल्के बादल छाने और बारिश का भी अनुमान जताया है। इससे अगले दो तीन दिनों में पारा कुछ डिग्री नीचे आएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन में जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। गुरुवार या शुक्रवार को उत्तराखंड में भी बर्फ गिरने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विजयादशमी के है कई अर्थ
विजयादशमी के है कई अर्थ