ताजा पोस्ट

असम के ब्रह्मपुत्र में 100 यात्रियों वाली 2 नावों की टक्कर, कई लापता

Share
असम के ब्रह्मपुत्र में 100 यात्रियों वाली 2 नावों की टक्कर, कई लापता
असम |  असम के जोरहाट में ब्रह्मपुत्र नदी में आज दो यात्री नौकाओं के आपस में टकरा जाने से कई लोग लापता हैं। सूत्रों ने कहा कि गुवाहाटी से लगभग 350 किलोमीटर दूर जोरहाट के निमाती घाट पर नावों में कम से कम 100 यात्री सवार थे। जब वे एक-दूसरे से टकरा गए। एक नाव अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग की एक सरकारी यात्री नौका, माजुली (ब्रह्मपुत्र नदी में एक नदी द्वीप) से निमाती घाट की ओर आ रही थी, जबकि दूसरी नाव विपरीत दिशा में जा रही थी। दुर्घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि टक्कर के बाद नाव पलट गई, कुछ यात्रियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, जबकि अन्य ने खुद को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। ( collision of 2 boats)  नावों पर सवार मोटरसाइकिलों और कारों के साथ यात्रियों का सामान भी नदी में बह गया। https://twitter.com/himantabiswa/status/1435577593588170756?s=20 also read: मुंबई के लालबागचा राजा के आयोजकों ने भगवान गणेश भक्तों से की विशेष अपील, मूर्ति 15 फीट नहीं 4 फीट ऊंची

गृहमंत्री अमित शाह ने किया हर संभव मदद का वादा

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। अब तक एक बच्चे समेत करीब 30 लोगों को बचाया जा चुका है, जिनमें से कई को अस्पताल भेजा गया है। गोताखोरों के साथ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम को भी दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। घटना के तुरंत बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने माजुली और जोरहाट जिलों के जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया और हर संभव मदद का वादा किया। एचएम अमित शाह ने कृपया निमती घाट में दुर्घटना के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया था और बचाव कार्यों और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति पर एक अद्यतन लिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री कल निमाती घाट का दौरा करेंगे ( collision of 2 boats )

मुख्यमंत्री ने लिखा कि मैं जोरहाट के निमती घाट के पास हुए दुखद नाव हादसे से आहत हूं। उन्होंने राज्य के मंत्री बिमल बोरा को तुरंत माजुली की यात्रा करने और स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव समीर कुमार सिन्हा को घटनाक्रम की निगरानी करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्थिति का आकलन करने के लिए कल निमाती घाट का दौरा करेंगे। केंद्रीय मंत्री और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि उन्होंने बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। माजुली में नौका दुर्घटना के बारे में जानने के लिए दुखी। मैंने दुर्घटना के बारे में असम के सीएम हिमंत बिस्वा से बात की है और उन्होंने मुझे चल रहे बचाव और राहत कार्यों के बारे में सूचित किया है। पीड़ितों की मदद के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। ( collision of 2 boats )
Published

और पढ़ें