nayaindia कोविड19 के दौर में भी नौकरियां दें कंपनियां: निशंक - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कोविड19 के दौर में भी नौकरियां दें कंपनियां: निशंक

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कंपनियों से अपनी अपील में आग्रह किया कि कोरोना वायरस के कारण आर्थिक संकट के बावजूद तकनीकी शिक्षण संस्थानों के होनहार छात्रों को दी हुई नौकरियां मान्य रखें।

उन्होनें इस बात पर जोर दिया कि यह संकट अल्पकालिक है और सरकार जल्द से जल्द देश को इस संकट से निकालने के लिए तत्पर एवं प्रतिबद्ध है।

मंत्री ने उन छात्रों की जो इस वर्ष कैंपस प्लेसमेंट के तहत नौकरी के इंतजार में हैं , की चिंताओं को दूर करते हुए कहा, हमने ऐसे छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पहले ही कंपनियों से आग्रह किया है कि वो कोरोनावायरस महामारी की वजह से हुए संकट के समय को ध्यान रखते हुए उनको कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी दें।

हाल में कुछ खबरें आ रही थीं कि कुछ कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट में दी गयी नियुक्तियों को अमान्य कर दिया है। इस पर निशंक ने कहा, कंपनियों को यह समझना चाहिए कि कोरोनावायरस की वजह से अभी संकट है, लेकिन यह ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगा। ऐसे में नियुक्तियों को अमान्य करना ठीक नहीं है। कंपनियां होनहार छात्रों को नौकरियों पर रख कर ही इस संकट से जल्द से जल्द उबर सकती हैं। ये छात्र ही भविष्य में देश को आगे ले जायेंगे।

निशंक ने कहा, कोरोनावायरस की वजह से सभी देशवासियों को भारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर सभी लोग इस महामारी के खिलाफ जंग में एकजुट हैं। इस संकट के समय में मानव संसाधन मंत्रालय का प्रथम कर्तव्य छात्रों की समस्याओं को हल करना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संसद सत्र का बेहतर इस्तेमाल हो
संसद सत्र का बेहतर इस्तेमाल हो