nayaindia Complaint in Election Commission ईडी की कार्रवाई पर चुनाव आयोग में शिकायत
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Complaint in Election Commission ईडी की कार्रवाई पर चुनाव आयोग में शिकायत

ईडी की कार्रवाई पर चुनाव आयोग में शिकायत

five state assembly election

नई दिल्ली। पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के यहां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंची है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है और कहा है कि यह छापेमारी राजनीति से प्रेरित है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस बारे में ईडी को आदेश जारी करने का अनुरोध किया है। कांग्रेस की तरफ रणदीप सुरजेवाला, अभिषेक मनु सिंघवी और हरीश चौधरी ने चुनाव आयोग में शिकायत की। Complaint in Election Commission

उनका कहना है कि छापे की कार्रवाई जरिए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। कांग्रेस ने कहा कि आयोग ने अपने स्तर पर मामले की जानकारी लेकर सुनवाई का भरोसा दिया है। पंजाब में चुनाव की घोषणा के बाद ईडी ने पंजाब में छापा मारा। ईडी ने चरणजीत चन्नी के भतीजे भूपिंदर हनी के कई परिसरों पर छापा माराष ईडी का दावा है कि भूपिंदर और उसके साथियों से करीब 10 करोड़ की रकम बरामद की गई है।

Read also लाहौर में आतंकी हमला, चार की मौत

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री चन्नी ने पांच मंत्रियों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। इसके बाद विरोधियों ने सवाल उठाए कि अगर रेड राजनीतिक बदले की कार्रवाई है तो फिर उनके रिश्तेदार से मिला 10 करोड़ रुपया किसका है। मुख्यमंत्री चन्नी ने यहां तक कहा कि उनसे पीएम की सुरक्षा चूक का बदला लिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने की साजिश रची जा रही है। उन्हें केस में फंसाया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका एक सबक है
श्रीलंका एक सबक है