nayaindia यातायात नियमों के अनुपालन से रोकी जा सकती है दुर्घटनाएँ: योगी - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

यातायात नियमों के अनुपालन से रोकी जा सकती है दुर्घटनाएँ: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी और अनुपालन से ही बड़ी संख्या में दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है क्योंकि अधिकतर हादसों का कारण असावधानी अथवा मानवीय भूल होती है। योगी ने यह विचार यहां बुधवार को अपने सरकारी आवास कालीदास मार्ग पर आयोजित ‘सड़क सुरक्षा सप्ताह’ के तहत आयोजित ‘सड़क सुरक्षा रैली’ के शुभारम्भ के मौके पर व्यक्त किये।

इसे भी पढ़ें :- योगी 26 को आयेंगे दीपोत्सव मनाने राम की नगरी

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में होने वाली मृत्यु न केवल परिवार के लिए चिन्ताजनक होती हैं, बल्कि राज्य के लिए भी चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि इसके लिए शिक्षा, परिवहन और स्वास्थ्य विभाग को पुलिस के साथ मिलकर लोगों को जागरुक करने की जरुरत है। उन्होंने सड़क सुरक्षा के लिए लोगों को यातायात नियमों का पालन करने पर बल दिया।उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले अब अधिकतर युवा हेल्मेट लगाकर वाहन चला रहे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे भी लोग है जो हेल्मेट तो रखते हैं लेकिन उसे पहनते नहीं। हेल्मेट सुरक्षा के लिए है। केवल चालान से बचने के लिए उसे साथ लेकर चलने से लाभ नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें :- दीवाली के पहले मिलेगा कर्मचारियों को वेतन

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को चालान काटने का लक्ष्य पूरा करने बजाय लोगों को सड़क सुरक्षा के सबंध में जागरुक करने पर अधिक बल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए अनेक कदम उठाये जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा के लिए सड़क यातायात के सम्बन्ध में जागरूकता सबसे अधिक जरूरी है। इस अवसर पर उन्होंने सड़क सुरक्षा रैली को झण्डी दिखाकर रवाना किया।रैली में विभिन्न स्कूलों के करीब 800 बच्चों के अलावा सैकडों बाइक सवारों के साथ दस विन्टेज कार भी सड़क सुरक्षा के संबंध लिखे बैनर के साथ मुख्यमंत्री आवास से रवाना हुई और 1090 चौराहे पर समाप्त हुई।

इसे भी पढ़ें :- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण : साक्षी महाराज

Leave a comment

Your email address will not be published.

7 + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
New Initiatives : अब पैरेंट्स कर सकेंगे बच्चों के सोशल मीडिया के लती बनने पर कंपनियों पर केस…
New Initiatives : अब पैरेंट्स कर सकेंगे बच्चों के सोशल मीडिया के लती बनने पर कंपनियों पर केस…