शिक्षा अभियान में नामांकन के आधार पर कंपोजिट ग्रांट स्वीकृत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

शिक्षा अभियान में नामांकन के आधार पर कंपोजिट ग्रांट स्वीकृत

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि समग्र शिक्षा अभियान की वार्षिक कार्य-योजना में अजमेर जिले सहित राज्य के विद्यालयों में छात्र नामाकंन के आधार पर कंपोजिट ग्रांट स्वीकृत की गई है।

डोटासरा ने प्रश्न काल में विधायक वासुदेव देवनानी के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि समग्र शिक्षा की वार्षिक कार्य-योजना एवं बजट 2019-20 में अजमेर जिले सहित राज्य के विद्यालयों में नामांकन के आधार पर कम्पोजिट ग्रांट स्वीकृत की गई है।

उन्होंने प्रारंभिक एवं माध्यमिक विद्यालयों को उनके नामांकन के आधार पर जारी की जाने वाली राशि का विवरण देते हुए बताया कि एक से 15 छात्रों तक विद्यालय नामांकन होने पर 12 हजार 500 रुपये और 15 से अधिक-100 छात्रों का विद्यालय नामांकन होने पर 25 हजार रुपये कंपोजिट राशि दी जाती है। उन्होंने बताया कि 100 से अधिक एवं 250 विद्यालय नामांकन तक 50 हजार एवं 250 से एक हजार तक 75 हजार नामांकन के आधार पर कंपोजिट राशि दी जाती हैै। उन्होंने बताया कि एक हजार से अधिक छात्रों का विद्यालय नामांकन तक एक लाख रुपये नामांकन आधार पर कंपोजिट राशि दी जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow