nayaindia Congress formed committee कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए बनाई कमेटी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress formed committee कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए बनाई कमेटी

कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए बनाई कमेटी

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में हुए नव संकल्प शिविर में किए गए फैसलों पर कांग्रेस ने अमल शुरू कर दिया है। पार्टी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है। इसके अलावा पार्टी ने दो और कमेटियों का गठन किया है। चुनाव के लिए बनी टास्क फोर्स में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी शामिल किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव के लिए टास्क फोर्स के साथ साथ आठ सदस्यीय राजनीतिक मामलों की समिति भी बनाई है। कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह को शामिल किया गया है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बनाए गए टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सुरजेवाला और चुनाव रणनीतिकार सुनील कनगोलु का नाम है।

तीसरी कमेटी सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप है, जिसे भारत जोड़ो यात्रा के लिए बनाया गया है। इसमें कई युवा नेताओं को शामिल किया गया है। इसमें दिग्विजय सिंह के अलावा सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत सिंह बिट्टू, केजे जॉर्ज, जोति मानी, प्रद्युत बोलदोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने हाल ही में पार्टी की स्थिति और आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए उदयपुर में चिंतन शिविर का आयोजन किया था। इस शिविर में ही यह भी कहा गया था कि पार्टी चुनाव के लिए कमेटी बनाएगी।

 

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 + 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आदित्य सहित 16 विधायकों पर खतरा
आदित्य सहित 16 विधायकों पर खतरा