कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समुदाय को वोट बैंक ही माना है - पूनियां - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समुदाय को वोट बैंक ही माना है – पूनियां

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डा़ सतीश पूनिया ने कहा है कि कांग्रेस ने मुसलमानों को अब तक वोट बैंक ही माना है, जबकि भाजपा सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है।  डा़ पूनिया अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आज यहां नारायण सिंह सर्किल स्थित तोतूका भवन में भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक लूट और झूठ की ही राजनीति की है, जबकि भाजपा ने  वाजपेयी के काल से लेकर मोदी सरकार तक अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कई कार्य करके भरोसा मजबूत किया है।

केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई ऐसी योजनाएं बनाई जिससे सभी को लाभ पहुंचे। मदरसों को पांच हजार करोड़ रूपये दिए एवं मदरसों में कम्प्यूटर शिक्षा सहित कई ऐसे काम किए हैं जिससे अल्पसंख्यक तबके को तालीम मिल सके और रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें। तीन तलाक पर कानून बनाने से मुस्लिम महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है।

उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम आजाद को उनकी ईमानदारी, सच्ची सेवा और देशभक्ति के लिए सदैव याद किया जाता रहेगा। इतनी बड़ी शख्सियत होने के बाद भी वह सरल और सभी से सहजता से मिलते थे। उनके अल्प संख्यक होने के बावजूद भी अटल बिहारी वाजपेयी जी ने पूरी हिम्मत और हौसले से कहा था कि इतनी बड़ी जम्हूरियत का मुखिया बनने के काबिल यदि कोई है तो वह ए.पी.ज. अब्दुल कलाम हैं। डा़ पूनिया ने कहा कि जिस देश में ऐसी शख्सियत पैदा हो उस देश को उंचाईयों तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। कलाम साहब युवाओं में देश का भविष्य ढूंढ़ते थे वे कहते थे कि परमाणु दुनिया का विध्वंस कर सकता है, लेकिन परमाणु से भी कहीं ज्याद ताकत देश के 65 करोड़ युवाओं में है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *