Kirti Azad Joins TMC: कांग्रेस से ‘आजाद’ हुए ‘कीर्ति’, थाम लिया TMC का हाथ,
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | लेख स्तम्भ | राजनीति| नया इंडिया| Kirti Azad Joins TMC: कांग्रेस से ‘आजाद’ हुए ‘कीर्ति’, थाम लिया TMC का हाथ,

कांग्रेस से ‘आजाद’ हुए ‘कीर्ति’, थाम लिया TMC का हाथ, ममता बनर्जी को बिहार में मिला बड़ा चेहरा

Kirti Azad Joins TMC

नई दिल्ली | Kirti Azad Joins TMC: विधान सभा चुनावों (Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस पार्टी को झटका देते हुए दिग्गज नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने आखिरकार आज मंगलवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी TMC का दामन थाम ही लिया। कीर्ति आजाद के साथ ही जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा (Pavan Varma) भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रिमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया है।

ये भी पढ़ें:- Infographics : वैश्विक अनुसंधान में हुआ साबित, कोविड के खिलाफ मास्क है सबसे असरदार

बोले आजाद- देश को विभाजित करने वालों के खिलाफ लडूंगा
Kirti Azad Joins TMC: पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद बिहार की दरभंगा संसदीय सीट से तीन बार लोकसभा के लिए चुने गए थे। आजाद ने आज TMC में शामिल होने के बाद कहा कि, ममता बनर्जी ने जमीन पर उतर कर लड़ाई लड़ी है। मैं भी देश को विभाजित करने का काम कर रहे लोगों के खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा। बता दें कि, कीर्ति आजाद 1983 की क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। दिसंबर 2015 में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाना बनाने के चलते उन्हें भाजपाट से निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद वे 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे और आज कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में आ गए हैं।

Kirti Azad Joins TMC

टीएमसी को बिहार में मिला बड़ा चेहरा
2019 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कीर्ति आजाद बिहार का एक जाना-माना बड़ा चेहरा हैं। कीर्ति आजाद के पिता भी कांग्रेस नेता और बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। ऐसे में अगर कीर्ति आजाद कांग्रेस को छोड़कर टीएमसी में चले जाते हैं तो टीएमसी को बिहार में खुद के लिए एक बड़ा चेहरा मिल जाएगा।

बिहार सीएम के पूर्व सलाहकार और राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं पवन शर्मा
जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व सलाहकार और राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। पवन वर्मा को 2020 में राज्य में सत्तारूढ़ जद (यू) से निष्कासित कर दिया गया था। पवन वर्मा ने आज टीएमसी ज्वाइन करने के बाद ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि, मुझे उम्मीद है कि साल 2024 में ममता बनर्जी राष्ट्रीय चुनाव जीतकर दिल्ली सत्ता में काबिज होंगी।

ये भी पढ़ें:- आजादी का अमृत महोत्सव टीम के साथ संविधान दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग और आयुर्वेद ही बचाएगा…
Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग और आयुर्वेद ही बचाएगा…