Congress leader meets President लखीमपुर घटना पर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress leader meets President लखीमपुर घटना पर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता

लखीमपुर घटना पर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता

UP Election Congress TMC :

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता की गाड़ी से किसानों को कुचल कर मार डालने की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता बुधवार को राष्ट्रपति से मिले। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र को हटाने की मांग की। गौरतलब है कि अजय मिश्र का बेटा आशीष मिश्र इस मामले में आरोपी है, जिसे पिछले दिनों पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। पार्टी की महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी ज्ञापन देने वाले नेताओं में शामिल थीं।  Congress leader meets President

Read also महाराष्ट्र ने गलत परंपरा शुरू की

कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को लखीमपुर हिंसा से जुड़े तथ्य और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने इस मामले में आरोपी आशीष मिश्र के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को उनके पद से हटाने की मांग की है। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवारों का कहना है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या की है। उसे सजा मिले। जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं। जब तक वे अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा। ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है।

Read also चीन से विफल वार्ता, आगे क्या?

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा- गृह राज्य मंत्री अपराधी के पिता हैं। जब तक उनकी बरखास्तगी नहीं होती, न्याय नहीं हो सकता। शहीद पत्रकार और किसानों के परिजनों की ये मांग है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ने भरोसा दिया है कि वे खुद इस मामले पर आज सरकार से बात करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में शामिल राज्यसभा के नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- हमने राष्ट्रपति को लखीमपुर खीरी हिंसा के संबंध में सारी जानकारी दी। हमने दो मांगें उनके समक्ष रखी है। पहली, सिटिंग जज से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। दूसरी, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को या तो इस्तीफा दे देना चाहिए या बरखास्त कर देना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत के पास अमेरिका है!
भारत के पास अमेरिका है!