nayaindia राष्ट्रपति के अभिभाषण के बीच कांग्रेस सांसद का हंगामा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बीच कांग्रेस सांसद का हंगामा

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के बहिष्कार के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संसद के केंद्रीय कक्ष में संयुक्त सदन को संबोधित करने के दौरान आज कांग्रेस के लाेकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू ने हंगामा किया और कृषि संबंधी तीनों कानून वापस लेने की मांग की।

केंद्रीय कक्ष में विपक्षी दलों के अभिभाषण के बहिष्कार के कारण बड़ी संख्या में सीटें खाली रहीं। केंद्रीय कक्ष के पीछे की एक सीट पर बैठे बिट्टू काफी देर तक अभिभाषण सुनते रहे लेकिन जैसे ही किसानों का मुद्दा आया और कोविंद ने कृषि को लेकर सरकार की उपलब्धियों को गिनाना शुरू किया तो लाल रंग की जैकेट पहने बिट्टू सीट से उठकर ‘जय जवान जय किसान’ का नारा लगाने लगे।

बिट्टू ने जय जवान जय किसान का नारा लगाने के साथ ही कोविंद से आग्रह किया कि किसानों की हालत बहुत खराब है। कृषि संबंधी तीनों कानून किसान विरोधी हैं और उन्हें वापस लिया जाना चाहिए। बिट्टू के अवरोध के बावजूद राष्ट्रपति का अभिभाषण चलता रहा और सदन में बैठे ज्यादातर सदस्यों ने हंगामा कर रहे सदस्य की तरफ देखा तक नहीं।

इसी बीच कई सुरक्षा कर्मी उनके नजदीक आ गये लेकिन बिट्टू जय जवान जय किसान का नारा लगाते हुए खुद ही सदन से बाहर चले गये। इससे पहले केंद्रीय कक्ष के बाहर से भी नारे लगाने की आवाज आयी तो सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत गेट को बंद कर दिया जिसके कारण अंदर यह नहीं सुनायी दिया कि नारे क्या लगाए जा रहे हैं। नारेबाजी काफी देर तक चली लेकिन उसके कारण अभिभाषण बाधित नहीं हुअा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्‍थान सरकार को गिराने में लगी भाजपा: खाचरियावास
राजस्‍थान सरकार को गिराने में लगी भाजपा: खाचरियावास