nayaindia Congress Leader RPN Singh: आरपीएन सिंह भाजपा में हो सकते हैं शामिल
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट | दिल्ली| नया इंडिया| Congress Leader RPN Singh: आरपीएन सिंह भाजपा में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस को महाझटका! पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह पार्टी से नाता तोड़ आज भाजपा में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली | Congress Leader RPN Singh: चुनावों से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह (RPN Singh) आज मंगलवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं, आज भाजपा के लिए अच्छा दिन भी कहा जा सकता हैं क्योंकि, आज एक नहीं बल्कि दो बड़े नेता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में आज शामिल होने जा रहे दूसरे बड़े नेता समाजवादी पार्टी के विधायक शरद वीर सिंह (Sharad Veer Singh) का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:- यूपी विधानसभा चुनावों में AIMIM ने खेला मास्टर स्ट्रोक, इन सीटों से हिंदू प्रत्याशियों को उतारा मैदान में

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल था नाम
कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह के लिए सबसे ज्यादा चैंकाने वाली बात ये सामने आ रही है कि, इनका नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल था। लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि इन्होंने भाजपा में जाने का फैसला कर लिया। खैर जो भी हो, भाजपा ने तो सेंध मार ही ली।

ये भी पढ़ें:- देश में कोरोना से मौतों का तांडव! 24 घंटे में 641 मौत, 2 लाख 55 हजार पार नए केस, केन्द्रीय मंत्री ने बुलाई बैठक

इंदिरा गांधी सरकार में रक्षा राज्य मंत्री थे पिता
Congress Leader RPN Singh: यूपी में पूर्वांचल के पडरौना के रहने वाले आरपीएन सिंह वर्तमान में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व झारखंड प्रदेश के प्रभारी हैं। यहीं नहीं, आरपीएन के पिता स्व. सीपीएन सिंह इंदिरा गांधी सरकार में रक्षा राज्य मंत्री रहे थे। इसलिए इनका कांग्रेस में काफी प्रभाव भी माना जाता है।

corona fear to congress

ये भी पढ़ें:-  महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसे में BJP विधायक के बेटे समेत 7 छात्रों की मौत, पुल से नदी में गिरा वाहन

मोदी लहर में दोनों बार करना पड़ा हार का सामना
आरपीएन सिंह 1996 से लेकर 2009 तक कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। इसके बाद 2009 में कांग्रेस के टिकट पर कुशीनगर से आरपीएन ने यूपी में तत्कालीन बसपा सरकार के नेता व प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या को हराकर लोकसभा पहुंचे थे। इसी के साथ आरपीएन सिंह यूपीए सरकार में रोड एवं ट्रांसपोर्ट, पेट्रोलियम एवं गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि, मोदी लहर साल के दौरान 2014 और 2019 में आरपीएन सिंह कांग्रेस की तरफ से लड़े लोकसभा चुनाव में हार गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.

15 − 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रतीकों के खेल में मोदी बेजोड़
प्रतीकों के खेल में मोदी बेजोड़