Congress अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, Corona से लड़ने की रणनीति बनाने को सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार

Must Read

New Delhi। Congress अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि Corona महामारी से देश की स्थिति अत्यंत गंभीर हो गयी है और सरकार के लिए इससे निपटना कठिन हो रहा है इसलिए हालत को नियंत्रित करने के लिए तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए। श्रीमती गांधी ने आज (शुक्रवार को) यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Congress संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि Corona महामारी के विकराल रूप के समक्ष व्यवस्था चरमरा गई है और सरकार स्थिति से निपटने में सफल नहीं हो पा रही है।

उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए महामारी से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और Corona से कैसे मुक्ति मिले इस बारे में सब की राय ली जानी चाहिए क्योंकि महामारी से अब जो स्थिति पैदा हो गयी है उससे सामूहिक रूप से ही इस निपटा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें :-Aadhaar Card से होने वाले फ्रॉड से बचने के लिए ऐसे लॉक करें अपना आधार, जानें तरीका

Congress अध्यक्ष ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला सामूहिक रूप से ही किया जा सकता है इसलिए ठोस रणनीति अपनाने के लिए और सामूहिक रूप से कदम उठाने के लिए संसद की स्थाई समिति की बैठक भी बुलाई जानी चाहिए।
श्रीमती गांधी ने कहा कि Corona को लेकर जो हालात पैदा हुए है उसको लेकर संसद की स्वास्थ्य मंत्रालय से संबद्ध स्थायी समिति ने पहले ही चेतावनी दे दी थी लेकिन सरकार ने समिति की चेतावनी को नजरअंदाज किया जिसके कारण यह संकट पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने भी Corona से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, दवाइयों और वेंटिलेटर की पर्याप्त आपूर्ति जारी रखने की सरकार को राय दी थी लेकिन मोदी सरकार ने विशेषज्ञों की राय को भी अनसुना कर दिया। Congress अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने Corona vaccination को लेकर भी कोई रणनीति नहीं बनाई है।

इसे भी पढ़ें :-कोरोना काल में अभिनेत्री Jacqueline Fernandes का नेक काम, गरीबों को खिला रही हैं मुफ्त खाना

संसद ने केंद्रीय बजट में नागरिकों के निशुल्क vaccination के लिए 35 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है लेकिन सरकार अब भी राज्यों पर Corona से जुड़े भार को डाल रही है और उसे कम करने के लिए कोई उपाय नहीं कर रही है। उन्होंने अरोप लगाया कि विपक्ष की तरफ से केंद्र सरकार को Corona से निपटने के लिए जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं सरकार उनको गंभीरता से नहीं ले रही है।

इसे भी पढ़ें :-विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए, शुरू किया ये अभियान

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This