राजनीति के कलेवर में परिवार और व्यापार साथ चलाती है कांग्रेस: प्रसाद - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

राजनीति के कलेवर में परिवार और व्यापार साथ चलाती है कांग्रेस: प्रसाद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनल हेराल्ड मामले में आयकर अपीलीय प्राधिकरण के शुक्रवार के फैसले को लेकर कांग्रेस और गांधी परिवार पर शनिवार को करारा हमला किया और कहा कि कांग्रेस में कारोबार और परिवार साथ साथ चलते हैं तथा उस पर राजनीति का कलेवर चढ़ा रहता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सम्मेलन में कहा, कांग्रेस में परिवार और व्यापार साथ-साथ चलते हैं तथा उसके ऊपर राजनीति का कलेवर चढ़ा होता है।

यह खबर भी पढ़े:- कांग्रेस, राहुल देश से विधिवत माफी मांगें: प्रसाद

उन्होंने कहा कि शुक्रवार का आयकर अपीलीय प्राधिकरण का बहुत बड़ा फैसला आया है जिसमें एक बार फिर से यह साबित हो गया है। प्राधिकरण ने नेशनल हेराल्ड मामले में बहुत तल्ख टिप्पणियां की हैं। प्रसाद ने कहा कि 2008 में कांग्रेस ने बंद हो गए अखबार की प्रकाशक कंपनी एसोसिएट जर्नल को 90 करोड़ रुपए का ऋण देकर उसकी 2000 करोड़ रुपए की देशव्यापी संपत्ति को एक नई कंपनी यंग इंडिया के माध्यम से हथिया लिया था।

यंग इंडिया में 70 फीसद शेयर सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के पास थे। जबकि सुमन दुबे एवं सैम पित्रोदा के पास बाकी के शेयर थे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार से यंग इंडिया ने कहा था कि कंपनी देश के नौजवानों को धर्मनिरपेक्षता एवं देशभक्ति की प्रेरणा देने का काम करेगा। इसलिए आयकर माफ कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि आयकर अपीलीय प्राधिकरण ने अब यंग इंडिया से पूछा है कि उक्त वचन के पालन में क्या काम किया गया।

प्राधिकरण ने कंपनी को धर्मार्थ संस्था नहीं माना है और सौ करोड़ रुपए का आयकर तुरंत जमा कराने को कहा है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने अंदरखाने तथ्यों को और सच को छिपाया। इस प्रकार से इस बात की पुष्टि हुई कि परिवार एवं व्यापार साथ साथ चलते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इस प्रकार से भ्रष्टाचार की कठोर भर्त्सना करती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow