Congress target Narendra modi कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को दिया जवाब
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress target Narendra modi कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को दिया जवाब

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को दिया जवाब

Congress target Narendra modi

नई दिल्ली। संविधान दिवस के मौके पर कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों के ऊपर प्रधानमंत्री के हमले के बाद कांग्रेस ने जवाब दिया। कांग्रेस ने कहा कि पिछले 70 साल में देश में लोकतंत्र और संविधान की भावना दोनों मजबूत हुए हैं और इसका ही नतीजा है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन पाए। कांग्रेस ने सवालिया लहजे में कहा कि अगर 70 वर्षों में लोकतंत्र को मजबूत और उसका सम्मान नहीं किया गया, तो 2014 में मोदी प्रधानमंत्री कैसे बने? Congress target Narendra modi

Read also कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को दिया जवाब

राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में उनका कोई पूर्वज शामिल नहीं था। आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने बुनियादी सिद्धांतों के आधार पर इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया। उन्होंने कहा कि संसद की अनदेखी करके मनमाने तरीके से कानून पास कराए जा रहे हैं और इस तरह से संसद की गरिमा कम की जा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस के साथ साथ तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके, राजद, शिव सेना आदि पार्टियों ने संसद के सेंट्रल हॉल में हुए कार्यक्रम का बहिष्कार किया था।

Read also भारत के साथ रिश्तों को मजबूती देने 6 दिसंबर को भारत आएंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन

कार्यक्रम के बाद में आनंद शर्मा ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा- प्रधानमंत्री जी का विपक्ष की आलोचना करना सही नहीं है। इसका कोई औचित्य नहीं है। सरकार कोई अवसर नहीं छोड़ती कि संविधान और संवैधानिक परंपराओं को दरकिनार कर फैसला किया जाए। शर्मा ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा- आजादी की लड़ाई और संविधान बनाने में अगर भाजपा के विचार से जुड़ा कोई एक व्यक्ति शामिल था, तो मैं उनको बधाई दूंगा। आज नया इतिहास लिखने की कोशिश हो रही है। हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम जनता को बार-बार सही इतिहास के बारे में याद दिलाते रहेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मध्यप्रदेश में कोरोना के 3160 नए मामले
मध्यप्रदेश में कोरोना के 3160 नए मामले