nayaindia Congress ticket journalist Lakhimpur लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress ticket journalist Lakhimpur लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई

लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस की टिकट

One opinion of G 23

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से किसानों के कुचल कर मारे जाने की घटना का शिकार हुए पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन कश्यप को कांग्रेस ने टिकट देने का ऐलान किया है। पवन कश्यप निघासन विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को हुई घटना में चार किसान और एक पत्रकार की मौके की मौत हो गई थी। उसके बाद भड़की हिंसा में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की मौत हुई।

बहरहाल, मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन ने रविवार को लखनऊ पहुंच कर कांग्रेस की सदस्यता ली। इसके बाद मीडिया से कहा- चुनाव लड़ने का मकसद है कि हमें अजय मिश्र टेनी से बदला लेना है। जैसा उनके बेटे ने किया है, वैसा तो हम नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनको चुनाव में हराकर अपने भाई और निर्दोष किसानों की मौत का बदला जरूर ले सकते हैं। गौरतलब है कि इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र को गिरफ्तार किया गया है। पवन कश्यप को निघासन से टिकट देने की खबर है, जो अजय मिश्र के प्रभाव वाला क्षेत्र है। किसान नेता राकेश टिकैत भी अगले कुछ दिन में लखीमपुर खीरी पहुंच कर आंदोलन शुरू करने वाले हैं।

Read also नाहिद हसन की टिकट कटी, मसूद भी बेटिकट

कांग्रेस पार्टी इसी तरह से अलग अलग घटनाओं में पीड़ितों के परिजनों को टिकट दे रही है। उसने उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को भी टिकट दिया है। पार्टी ने हाथरस की बलात्कार पीड़िता की मां को भी टिकट देने का फैसला किया था लेकिन उनके परिजनों ने मना कर दिया है। कांग्रेस अपनी मुहिम के तहत उन्नाव रेप पीड़ित की मां आशा सिंह को मनाने में तो कामयाब रही, लेकिन हाथरस की रेप पीड़ित के परिवार ने माफी और विनम्रता के साथ पार्टी का ऑफर ठुकरा दिया है। उनको अपनी सुरक्षा का डर है और यह भी लग रहा है कि चुनाव लड़े तो कानूनी मामला कमजोर हो सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीएम योगी ने की स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo को प्रयोग करने की अपील…
सीएम योगी ने की स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo को प्रयोग करने की अपील…