nayaindia केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नियुक्त करेगी नया प्रदेश अध्यक्ष? -
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नियुक्त करेगी नया प्रदेश अध्यक्ष?

तिरुवनंतपुरम। केरल में विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं। इसी सिलसिले में चर्चा यह चल रही है कि कांग्रेस अपना नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है, क्योंकि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन को संभवत: संसद के ऊपरी सदन भेजा जा सकता है। कांग्रेस के कन्नूर लोकसभा सांसद के. सुधाकरन पार्टी के इस महत्पूर्ण पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं,

उन्होंने पर्याप्त संकेत दिए हैं कि वे इसके लिए तैयार हैं। इसी समय, यह भी चर्चा है कि राज्यसभा सीट पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष की जीतने की संभावना प्रबल है, उसे राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को दिया जा सकता है। कांग्रेस को उम्मीद है कि केरल से आजाद को उच्च सदन में भेजकर, वह केरल में मुस्लिम समुदाय को मजबूती से अपने पक्ष में रख सकती है।

जोकि विधानसभा चुनाव में एक महत्वपूर्ण फैक्टर है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि तीन राज्यसभा सीटों में से एक के लिए उम्मीदवार को अंतिम रूप देना आसान नहीं है। नेता ने कहा, हमारे नेतृत्व के लिए किसी निर्णय पर आना आसान नहीं है, क्योंकि हमेशा से निवर्तमान राज्य अध्यक्ष को अनुकूल जगह देने की परंपरा रही है।

2011 में, केरल विधानसभा में विपक्ष के वर्तमान नेता, रमेश चेन्निथला राज्य इकाई प्रमुख थे। उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था। इसलिए अगर रामचंद्रन को हटाया जाता है, तो उन्हें या तो विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा जाएगा या राज्यसभा की सीट दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ऐसे तो क्वाड से कुछ हासिल नहीं
ऐसे तो क्वाड से कुछ हासिल नहीं