nayaindia Congress march on inflation महंगाई पर मार्च करेगी कांग्रेस
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress march on inflation महंगाई पर मार्च करेगी कांग्रेस

महंगाई पर मार्च करेगी कांग्रेस

Congress march on inflation

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि महंगाई, बेरोजगारी और खाने-पीने की वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के खिलाफ उसका प्रदर्शन तय कार्यक्रम के हिसाब से होगा। देश की मुख्य विपक्षी पार्टी ने गुरुवार को कहा कि पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को कांग्रेस के सारे सांसद, विधायक, संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। राज्यों में राजभवनों का घेराव होगा और दिल्ली में सासंद राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करेंगे। कांग्रेस सांसद प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना पर भी कायम हैं। दिल्ली में राहुल गांधी कांग्रेस के प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे।

जानकार सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की शाम तक दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी। ध्यान रहे एक दिन पहले बुधवार को ही दिल्ली पुलिस की ओर से कांग्रेस को एक नोटिस भेजा गया था, जिसमें कहा गया था पार्टी पांच अगस्त को प्रदर्शन नहीं कर सकती है। पर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि उसका प्रदर्शन तय कार्यक्रम के हिसाब से होगा। बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया व राहुल गांधी के घरों के बाहर भी तैनात किया गया।

Read also अमेरिका के कारण नहीं है ताइवान संकट

कांग्रेस के जन आंदोलनों का समन्वय कर रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 11 बजे कांग्रेस के सांसद और नेता राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करेंगे। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री पर भी निशाना साधा और कहा कि वित्त मंत्री को महंगाई की सच्चाई के बारे में पता नहीं है। कांग्रेस ने कहा है कि शुक्रवार को 11 बजे राष्ट्रपति भवन तक मार्च होगा और पार्टी के नेता राष्ट्रपति से कहना चाहते हैं कि वे प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को महंगाई काबू में करने की सलाह दें।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मॉनसून सत्र शुरू होते ही महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने के मसले पर चर्चा कराने की मांग की थी। सरकार दो हफ्ते तक इसे टालती रही, जिसकी वजह से दोनों सदनों मे कामकाज बाधित हुआ और दोनों सदनों के कई सदस्य निलंबित भी हुए। सोमवार को लोकसभा में और मंगलवार को राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा हुई लेकिन वित्त मंत्री के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इनमें कोई दम नहीं है, यह सारी फिजूल बातें हैं, सारे गलत तथ्य पेश किए गए हैं। उन्होंने कहा- आप बाजार में जाएं आग लग चुकी है, लोगों की जेब में आग लग चुकी है। लोगों के आर्थिक हालात जर्जर हो चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty + 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सलमान रशदी की हालत गंभीर
सलमान रशदी की हालत गंभीर