Congress rally against inflation महंगाई के खिलाफ कांग्रेस करेगी रैली
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Congress rally against inflation महंगाई के खिलाफ कांग्रेस करेगी रैली

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस करेगी रैली

Congress ticket journalist Lakhimpur

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी संसद के अंदर जोर-शोर से महंगाई का मुद्दा उठाएगी और सत्र के बीच में ही एक बड़ी रैली करेगी। कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली आयोजित करने का फैसला किया है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे। संसद के भीतर भी पहले दिन से कांग्रेस महंगाई को बड़ी मुद्दा बनाएगी। Congress rally against inflation

Read also कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को दिया जवाब

कांग्रेस ने अपने लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी किया है, जिसमें उन्हें 29 नवंबर को यानी सत्र के पहले दिन सदन में उपस्थित रहने और पार्टी के रुख का समर्थन करने के लिए कहा गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने 29 नवंबर को विपक्षी दलों की बैठक भी बुलाई है। इससे एक दिन पहले 28 नवंबर को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे। 

Read also भारत के साथ रिश्तों को मजबूती देने 6 दिसंबर को भारत आएंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को सोनिया गांधी के आवास पर संसदीय रणनीति समूह की बैठक में संसद सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की थी। कांग्रेस पार्टी ने इसमें तय किया कि महंगाई का मुद्दा उठाया जाएगा और साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी करने वाले कानून की मांग की जाएगी। कांग्रेस पार्टी कोरोना से हुई मौतों की वास्तविक संख्या बताने और कोरोना से मरे लोगों के परिजनों को चार लाख रुपए मुआवजा देने की मांग भी करेगी। कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना भी संसद में उठाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी, 24 घंटे में मिले 1 लाख 94 हजार 720 संक्रमित, 442 लोगों की मौत
भारत में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी, 24 घंटे में मिले 1 लाख 94 हजार 720 संक्रमित, 442 लोगों की मौत